T20 World Cup Semifinal: 15 साल बाद भारत फिर बन सकता है विश्व क्रिकेट चैंपियन, जानिए क्या है जीत के फील गुड फैक्टर

टी-20 विश्वकप के एक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश पर एक रोमांचकारी जीत दर्ज की. एडिलेड में आखिरी ओवर में टीम इंडिया ने 5 रनों से मैच अपने नाम किया. इस जीत में अब कई ऐसे फील गुड फैक्टर दिखने लगे है. जिससे ये संकेत मिल रहे हैं कि 15 साल का सूखा इस बार खत्म होगा.

15 साल बाद भारत फिर बन सकता है विश्व क्रिकेट चैंपियन
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 8:16 AM IST
  • निखर रहा है भारत का गेम
  • सेमीफाइनल में भारत की राह मजबूत

एडिलेड में बांग्लादेश पर टीम इंडिया की रोमांचक जीत के बाद भारत के लिए सेमीफाइनल की राह मजबूत हो गई है. इसके बाद लोग जीत  का जश्न मना रहे हैं. झूम रहे हैं, टीम इंडिया की जीत पर नाच रहे हैं. ऐसा भला हो भी क्यों नहीं, मेन इन ब्लू ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के जरिए 5 रनों से मात दी. सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को अब काफी मजबूत कर लिया है...

क्या है रहे जीत के फील गुड फैक्टर 

  • एडिलेड के मैदान पर टीम इंडिया बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में कमाल का प्रदर्शन किया. आउट ऑफ फॉर्म चल रहे केएल राहुल ने इस मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करके रफ्तार पकड़ ली.
  • केएल राहुल ने सिर्फ 32 बॉल में 50 रनों की पारी खेली है, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के जमाए. केएल राहुल ने 156 के स्ट्राइक रेट से रन बरसाए.
  • विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर चमका. विराट ने 44 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 64 रन बनाए. 
  • सूर्यकुमार यादव ने महज 16 गेंदों में ताबड़तोड़ 30 रन बनाए. 
  • वहीं गेंदबाजी में भी टीम इंडिया की धार नजर आई. अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि शमी ने एक विकेट लिया.

निखर रहा है भारत का गेम
वैसे जैसे-जैसे टी-20 वर्ल्ड कप का कारवां बढ़ता जा रहा है. वैसे-वैसे टीम इंडिया के खेल में और निखार आता जा रहा है. तेवर और जोश हर जगह नजर आ रहा है. खेल के तीनों डिपार्टमेंट में अब बेहतर तालमेल देखने को मिल रहा है. बांग्लादेश पर इस जीत के बाद फैंस में टीम इंडिया के ट्रॉफी जीतने की उम्मीद बढ़ गई है.

क्या है सेमीफाइनल का सीन?
पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद करीब करीब खत्म नजर आ रही है. पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका से हारा तो टूर्नामेंट से बाहर होना तय है. पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश दोनों से जीतना होगा. वहीं बांग्लादेश के हालात भी करीब करीब पाकिस्तान की तरह ही हैं. सेमीफाइनल की रेस के लिए बांग्लादेश को पाक पर जीत दर्ज करना जरूरी है. साउथ अफ्रीका पाक या नीदरलैंड से जीता तो सेमीफाइनल खेलना तय है. ग्रुप-1 में टॉप पर न्यूजीलैंड जबकि दूसरे नंबर पर इंग्लैंड बना हुआ है. वहीं भारत सेमीफाइनल में पहुंचा तो न्यूजीलैंड या इंग्लैंड से उसकी टक्कर संभव है. 

 

Read more!

RECOMMENDED