Team India Squad for Afghanistan T20 Series: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित और कोहली की वापसी, इन खिलाड़ियों को दिया गया आराम

IND vs AFG T20 Series: बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 फार्मेंट में वापसी हुई है.

Indian Cricket Team
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 9:10 PM IST
  • टी20 में रोहित और कोहली की वापसी
  • बुमराह और सिराज को दिया गया आराम

भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज होने वाली है. इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को आराम दिया है, तो वहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 फॉर्मेट में वापसी हुई है. सीरीज का पहला 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा.

रोहित और विराट की टी20 में वापसी

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में चुने जाने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने करीब एक साल बाद टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में वापसी हुई है. इसी साल जून में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. हो सकता है कि इसी बात को ध्यान में रखकर चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया में दोनों खिलाड़ियों को वापसी की है.

सिराज और बुमराह को दिया आराम

चयनकर्ताओं ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को आराम दिया है. हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में बुमराह और सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत दिलाने में भूमिका निभाई थी. दोनों तेज गेंदबाज अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे.

भारत-अफगानिस्तान सीरीज शेड्यूल

भारत और अफगानिस्तान के तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरे मैच के लिए दोनों टीमें 14 जनवरी को इंदौर में आमने-सामने होंगी. वहीं सीरीज का तीसरा मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा. सीरीज के सभी मैच भारतीय समय अनुसार शाम को 7 बजे शुरु होंगे.

अफगानिस्तान के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशसवी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार.

 

Read more!

RECOMMENDED