टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई टीम इंडिया, लेकिन इन खिलाड़ियों ने जीत लिया दिल

गुरुवार को खेले गए टी20 के दूसरे सेमिफाइनल मुकाबले में भले ही भारत को इंग्लैंड से करारी हार मिली. लेकिन उस पूरे टूर्नामेंट के दौरान कई खिलाड़ी ऐसे भी थे, जिन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया. विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के बल्ले ने तो कमाल दिखाया ही, साथ ही अर्शदीप की गेंदबाजी ने भी लोगों का दिल जीता.

टीम इंडिया
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 2:24 PM IST
  • विराट कोहली का शानदार फॉर्म
  • हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी ने भी जीता दर्शकों का दिल

ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल स्टेडियम में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को इंग्लैंड ने एकतरफा तरीके से भारत को 10 विकेटों से करारी शिकस्त दी. टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 168 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 16 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया. इस हार के बाद भारतीय टीम T20 विश्व कप से बाहर हो गई है. टीम इंडिया के इस हार के बाद भी कई ऐसे खिलाड़ी थे, जिनके प्रदर्शन ने टूर्नामेंट के दौरान दर्शकों का दिल जीत लिया.

विराट कोहली का शानदार फॉर्म
भारत के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने अपेक्षा के अनुसार अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस को जारी रखा. हालांकि उनके प्रयास नाकाफी साबित हुए, और उनके अर्धशतक के बावजूद भी टीम एवरेज ही स्कोर कर सकी. व्यक्तिगत तौर पर कोहली ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 37 वां अर्धशतक जमाया. इस पारी के दौरान ही वे इस फॉर्मेट में 4,000 रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बने.

हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी ने भी जीता दर्शकों का दिल
ऑलराउंडर माने जाने वाले हार्दिक पांड्या ने भी मुश्किल वक्त में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. परिस्थितियों के मुताबिक पांड्या ने पहले धीमी बल्लेबाजी और फिर अंत में सेट होने के बाद तेजी से रन भी बनाए. उन्होंने 109.91 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में 63 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने चार चौके और पांच छक्के जमाकर टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया. उन्होंने टीम के लिए पांच पारियों में 25.60 की औसत से 128 रन बनाए. जारी टूर्नामेंट में वह सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 24वें स्थान पर स्थित हैं.

अर्शदीप की गेंदबाजी से खुश हुए दर्शक
भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी ने भी लोगों का दिल जीत लिया. गेंदबाजी में अर्शदीप चार पायदान चढ़कर 23वें स्थान पर हैं. अर्शदीप सिंह को टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है. उन्होंने टी 20 वर्ल्ड कप 2022 के 5 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं. 

सूर्या के बल्ले ने भी किया कमाल
भारतीय 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी ने भी इस टूर्नामेंट में बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है. यादव ने भारतीय टीम के लिए छह मैच खेलते हुए छह पारियों में 59.75 की औसत से 239 रन बनाए. टूर्नामेंट में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED