महिला एशिया कप 2022: थाईलैंड को हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तान से होगा मुकाबला?

महिला एथिया कप में भारतीय टीम ने थाईलैंड की टीम को करारी शिकस्त दी है. जिसके बाद टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है. आज श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच भी सेमिफाइनल खेला जाना है. जो भी इस मैच में जीतेगी, उसका मुकाबला भारत से फाइनल में होगा.

थाईलैंड को हराकर महिला एशिया कप फाइनल में पहुंची टीम इंडिया
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 13 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 2:15 PM IST
  • थाईलैंड को मिली करारी हार
  • सेमीफाइनल में पहली बार पहुंची थी थाईलैंड टीम

महिला एशिया कप आज अपने अंजाम तक पहुंचने जा रहा है. ये टूर्नामेंट बांग्लादेश के सिलहट में खेला जा रहा है. गुरुवार को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे. आज  एशिया कप के दोनों सेमीफाइनल खेले जाने थे. पहले भारतीय टीम और थाईलैंड का मुकाबला था, जिसमें थाईलैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा. ऐसे में अगर पाकिस्तान की टीम भी अपना मैच जीतने में कामयाब होती है तो 15 अक्टूबर को दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने हो सकती हैं. 

थाईलैंड को मिली करारी हार
भारत ने महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में थाईलैंड (India vs Thailand) को 74 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली. भारत की ओर से रखे गए 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की टीम 74 रन पर ही सिमट गई. इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए. शेफाली वर्मा ने  सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सबसे ज्यादा 42 रन की पारी खेली.

सेमीफाइनल में पहली बार पहुंची थी थाईलैंड टीम
थाईलैंड टीम पहली बार महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी. छह में तीन मैच जीतकर थाईलैंड ने एशिया कप में जगह बनाई थी. थाईलैंड ने पाकिस्तान जैसी बड़ी टीम को हराकर चौंकाया था. ऐसे में आज के मैच में भी उससे जीत की उम्मीद की जा रही थी.

श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच दूसरा मुकाबला
सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम ने इस टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में इस बार भी उम्मीद की जा रही है कि आज के मैच में भी पाकिस्तान की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. बिस्माह मारूफ की कप्तानी में टीम ने छह में से पांच मुकाबले जीते है. पाकिस्तान ने राउंड स्टेज को दूसरे स्थान पर रहते हुए खत्म किया था. वहीं, श्रीलंकाई टीम तीसरे स्थान पर रही थी. पाकिस्तान ने राउंड स्टेज का अपना आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ ही खेला था और पांच विकेट से जीत हासिल की थी. ऐसे में पाकिस्तान और श्रीलंका में से कौन सी टीम मैच जीतकर फाइनल में भारत से मुकाबला करेगी, ये देखने वाली बात होगी. 

 

Read more!

RECOMMENDED