Fastest Fifty in T20 Match: रेलवे के आशुतोष शर्मा ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड, सिर्फ 11 गेंदों में लगाया अर्धशतक

भारत की गली-गली में क्रिकेट खेला जाता है और इन्हीं गलियों से कई बार ऐसा हुनर निकलकर आता है जो दुनियाभर में देश का नाम रोशन कर देता है. हाल ही में, रेलवे के एक क्रिकेटर ने भी कुछ ऐसा कारनामा करके दिखाया है.

Ashutosh Sharma breaks Yuvraj Singh's Record
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 18 अक्टूबर 2023,
  • अपडेटेड 1:08 PM IST
  • मध्य प्रदेश के लिए किया था डेब्यू

रेलवे के मध्यक्रम के बल्लेबाज आशुतोष शर्मा ने मंगलवार को टी20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाकर युवराज सिंह का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. किसी भारतीय बल्लेबाज का यह सबसे तेज अर्धशतक है. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के दौरान रांची में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ ग्रुप सी मुकाबले में यह उपलब्धि हासिल की. आशुतोष ने सिर्फ 11 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. 

पांच ओवर शेष रहते 131/4 के स्कोर पर मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए, 25 वर्षीय अशुतोष ने अपनी पावर-हिटिंग क्षमता का प्रदर्शन किया. यह करनामा करने वाले आशुतोष रेलवे के लिए अपना दूसरा मैच ही खेल रहे थे. 441.66 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ, उन्होंने 12 गेंदों में 8 छक्कों और एक चौके की मदद से 53 रन बनाए. 

मध्य प्रदेश के लिए किया था डेब्यू
अंतिम ओवर में आउट होने के बावजूद, आशुतोष की विस्फोटक पारी ने रेलवे के 5 विकेट पर 246 रन बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. आशुतोष ने 2018 में मध्य प्रदेश के लिए अपना टी20 डेब्यू किया, उनका आखिरी टी20 मैच 2019 में था. उन्होंने 2019 में मध्य प्रदेश के लिए भी सिर्फ एक 50-ओवर खेल खेला है, और अभी प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू करना बाकी है. 

युवराज ने 16 साल तक टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम रखा. हाल ही में पिछले महीने हांग्जो में एशियाई खेलों में मंगोलिया के खिलाफ मैच के दौरान नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी ने इसे पीछे छोड़ दिया था. युवराज ने 2007 में डेब्यू टी20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में अर्धशतक बनाया था. 

 

Read more!

RECOMMENDED