22 की उम्र में दिखाया कमाल, जानिए कौन हैं पहले ही IPL मैच में धमाका करने वाले आयूष बदोनी

बदोनी सिर्फ 22 साल के हैं और उन्होंने जनवरी 2021 में मुंबई के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने छोटे से करियर में दिल्ली के लिए 5 घरेलू टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम पर सिर्फ 8 रन दर्ज हैं.

Ayush Badoni produced a stunning counterattack on IPL debut
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 29 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 11:38 AM IST
  • आयूष बदोनी ने अपनी बल्लेबाजी से लाखों क्रिकेट फैन्स को अपना दीवाना बना दिया है. 
  • बदोनी ने 41 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और तीन छक्के शामिल थे

आईपीएल को शुरू हुए अभी कुछ दिन ही हुए हैं और अभी से नए युवा भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी पहचान आईपीएल के मंच पर स्थापित कर दी है. इन युवा खिलाड़ियों में एक नाम है आयूष बदोनी. आयूष बदोनी ने अपनी बल्लेबाजी से लाखों क्रिकेट फैन्स को अपना दीवाना बना दिया है. 

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से  मैदान में उतरे आयूष बदोनी (Ayush Badoni) ने महज  22 साल की उम्र में आईपीएल डेब्यू में अपनी छाप छोड़ी है. मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. जब लखनऊ बल्लेबाजी के लिए उतरी तो देखते-देखते 29 रन पर उनके 4 विकेट गिर गए. इसके बाद  दीपक हूडा ने अपना कमाल दिखाना शुरू किया. अनुभवी खिलाड़ी दीपक ने अर्धशतक जड़कर पारी को संभाला लेकिन उनके साथ-साथ दूसरे छोर पर आयूष बदोनी अपना करतब दिखा रहे थे. आयूष ने दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) के साथ मिलकर लखनऊ की टीम के लिए अच्छा स्कोरबोर्ड बनाने में अपना अहम योगदान दिया. 

हूडा के बाद भी जारी रखा धमाल

दीपक हूडा 55 रन की पारी खेलने के बाद आउट हो गए लेकिन आयूष बदोनी टिके रहे.  आयूष बदोनी ने शानदार बल्लेबाजी करना जारी रखा और एक बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल डाली. आयूष बदोनी  ने  41 गेंदों में 54 रन की बेहतरीन पारी खेली.  उनकी इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.  वो अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर वरुण एरोन का शिकार बने, वो कैच आउट हुए.  इसी के साथ वो उन धुरंधरों की लिस्ट में शामिल हो गए जिन्होंने अपने पहले ही आईपीएल मैच में अर्धशतक जड़कर शुरुआत की. 

कौन है आयूष बदोनी

दिल्ली में पैदा हुए आयूष बदोनी महज 22 साल के हैं. आयूष बदोनी ने अभी तक केवल  5 घरेलू टी20 मैच खेले हैं और उनके खाते में इन 5 टी-20 मुकाबलों में केवल सिर्फ 8 रन मौजूद थे. इसके बावजूद लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटर (Mentor) गौतम गंभीर ने उन पर अपना पूरा भरोसा दिखाया और उनको इस मैच में खेलने का मौका दिया. 

 

Read more!

RECOMMENDED