Who Is Harry Singh: कौन हैं हैरी सिंह, जिनको इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच में मैदान में उतरने का मिला मौका, भारतीय क्रिकेटर RP Singh से है कनेक्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी आरपी सिंह के बेटे हैरी सिंह को इंग्लैंड की टीम में मैदान पर उतरने का मौका मिला. आरपी सिंह ने भारत के लिए 2 वनडे खेले हैं. घरेलू क्रिकेट में उन्होंने 59 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. 20 साल के हैरी सिंह इंग्लैंड के लिए अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेल चुके हैं.

Harry Singh (Photo/@lancscricket)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 4:46 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व खिलाड़ी आरपी सिंह के बेटे हैरी सिंह को इंग्लैंड की क्रिकेट टीम में मौका मिला है. हैरी सिंह को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले दिन मैदान पर उतरने का मौका मिला. उनको 12वें खिलाड़ी के तौर इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है. हैरी सिंह लंकाशायर के लिए क्रिकेट खेलते हैं. आपको बता दें कि आरपी सिंह एक गेंदबाज के तौर पर टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं.

इंग्लैंड की टीम में हैरी सिंह को मौका-
हैरी सिंह को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम में 12वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है. इस टेस्ट के पहले दिन हैरी सिंह को मैदान पर उतरने का मौका मिला. दरअसल इंग्लैंड के खिलाड़ी हैरी ब्रुक मैदान छोड़कर पवेलियन लौट गए, उसके बाद उनकी जगह पर हैरी सिंह को फील्डिंग के लिए बुलाया गया. हैरी लंकाशायर के लिए क्रिकेट खेलते हैं और काफी समय से इंग्लैंड की टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे हैं.

हैरी सिंह का क्रिकेट करियर-
हैरी सिंह 20 साल के हैं और लंकाशायर टीम की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने इसी साल जुलाई महीने में लंकाशायर टीम के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने 7 मैचों में 12.42 की औसत से 87 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 64.44 का है. हैरी गेंदबाजी भी करते हैं. उन्होंने 2 विकेट हासिल किए हैं. उनको साल 2022 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया था. हैरी सिंह ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने 4 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था.

आरपी सिंह का बेटा कैस पहुंचा इंग्लैंड-
हैरी सिंह भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के बेटे हैं. आरपी सिंह ने क्रिकेट से रिटायर होने के बाद कोचिंग देने लगे. वह इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ जुड़े और लंकाशायर टीम को ट्रेनिंग देने लगे. इसके बाद साल 1990 में आरपी सिंह इंग्लैंड में शिफ्ट हो गए. इस दौरान साल 2004 में 16 जून को आरपी सिंह के घर हैरी सिंह का जन्म हुआ. इसलिए वो इंग्लैंड में ही रह गए.

कौन हैं आरपी सिंह-
आरपी सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य हैं. आरपी सिंह  लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 1986 में 2 वनडे खेले हैं. आरपी सिंह ने घरेलू क्रिकेट में 59 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. उन्होंने 1413 रन और 150 विकेट लिए हैं. 

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED