चोट के कारण राफेल नडाल ने लिया Wimbledon Semifinal से हटने का फैसला, फाइनल में पहुंचे किर्गियोस

Wimbledon 2022: 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल ने विंबलडन 2022 के सेमीफाइनल से हटने का फैसला किया. उनके इस फैसले की वजह उनका चोटिल होना है.

Rafael Nadal (Photo: Instagram)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 08 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 12:28 PM IST
  • पेट में लगी चोट के कारण विंबलडन सेमीफाइनल से हटने का फैसला किया
  • गुरुवार को ऑल इंग्लैंड क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी

मशहूर टेनिस प्लेयर राफेल नडाल ने पेट में लगी चोट के कारण विंबलडन सेमीफाइनल से हटने का फैसला किया है. जिसके बाद, ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि नडाल टूर्नामेंट के शुरुआत से ही एबडोमिनल दर्द से परेशान थे.  

बुधवार के क्वार्टर फाइनल के टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ खेलने के दौरान उनकी चोट काफी बढ़ गई थी. नडाल ने गुरुवार को ऑल इंग्लैंड क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और जानकारी दी की उन्हे मसल टीयर हुआ है. जिसके कारण वह काफी दर्द में हैं. ऐसे में अगर वह खेलते हैं तो चोट बढ़ जाएगी. 

22 बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन रहे नडाल का मैच आज निक किर्गियोस से होना था.

हाथ से निकला पहला कैलेंडर स्लैम जीतने का मौका
नडाल लगभग एक सप्ताह से इस दर्द से परेशान हैं, और बुधवार को क्वार्टर फाइनल में के दौरान उनके लिए यह दर्द लगभग असहनीय हो गया. उन्होंने तुरंत मेडिकल हेल्प ली और काफी सोचने-विचारने के बाद सेमीफाइनल न खेलने का फैसला किया. क्योंकि वह चोट को और बढ़ाना नहीं चाहते हैं. 

आपको बता दें कि मैन ग्रैंड स्लैम रिकॉर्ड होल्डर नडाल अपने करियर में पहली बार कैलेंडर स्लैम जीत सकते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा. नडाल ने इस साल बैक-टू-बैक ऑस्ट्रेलियन और फ्रेंच ओपन जीते हैं और अब यह टुर्नामेंट जीतकर वह अपने करियर का पहला कैलेंडर स्लैम पूरा कर सकते थे. 

इस बीच, निक किर्गियोस 2003 में मार्क फिलिपोसिस के बाद SW19 में पुरुष एकल फाइनल में पहुंचने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए. फाइनल में उनका सामना नोवाक जोकोविच या कैमरन नोरी से होगा. 

 

Read more!

RECOMMENDED