Women's Asia Cup 2022: महिला एशिया कप फाइनल में भारत और श्रीलंका के बीच खिताबी मुकाबला आज, जानिए कहां-कैसे देख पाएंगे मैच

महिला एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस खिताबी भिड़ंत में भारत और श्रीलंका की टीमें आमने सामने होगी. भारत जहां 6 बार खिताब अपने नाम कर चुकी है वहीं श्रीलंका पहली बार यहां तक पहुंची है. 

Women Asia Cup T20 Final India vs Sri Lanka
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 8:38 AM IST
  • महिला एशिया कप का खिताब 6 बार अपने नाम कर चुकी है टीम इंडिया
  • फाइनल में भारत का पलड़ा माना जा रहा है भारी

महिला एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज भारत और श्रीलंका के बीच बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. गुरूवार को भारत ने पहले सेमीफाइनल मैच में थाईलैंड को 74 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराया. बता दें कि यह महिला एशिया कप (Womens Asia Cup) का आठवां संस्करण है और टीम इंडिया सभी आठों संस्करण के फाइनल तक पहुंची है. आइए जानते हैं कि आज के मैच का लाइव प्रसारण आप कैसे और कहां देख पाएंगे. इसके साथ ही जानेंगे कि आज के मैच में किस टीम का पलड़ी भारी है.

7वीं बार खिताब अपने नाम करने उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया महिला एशिया कप के खिताब पर 6 बार कब्जा जमा चुकी है. वहीं श्रीलंकाई टीम पहली बार फिनाले तक पहुंची है. एशिया कप 2022 में लीग राउंड और नॉकआउट को मिलाकर भारत ने अब तक कुल 7 मैच खेले हैं और केवल एक में ही हार मिली है. इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें दूसरी बार एक दूसरे के सामने होगी. पहले मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी. भारत और श्रीलंका के टी20 फॉर्मेट में रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमें 22 बार आमने-सामने आ चुकी हैं. इसमें से भारत ने 17 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं, श्रीलंका ने चार मैच जीते हैं. एक मुकाबला बेनतीजा रहा. ऐसे में भारत का पलड़ा भारी माना जा रहा है.

कहां, कैसे और कितने बजे से देख पाएंगे मैच ?

आज का खिताबी मुकाबला बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. भारतीय समयानुसार मैच दोपहर 1:00 बजे से शुरू होगा वहीं टॉस 12:30 बजे होगा. अगर बात की जाए की इस मैच के लाइव टेलिकास्ट की तो स्टार स्पोर्टस नेटवर्क पर आप यह मैच देख पाएंगे वहीं लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो डिजनी हॉटस्टार पर आप इस मैच का लाइव आनंद उठा सकते हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED