Women's Asia Cup: India और Pakistan के बीच भिड़ंत आज.. कहां, कब और कैसे फ्री में देख सकते है मैच, जानें

India vs Pakistan Match: विमेंस एशिया कप के पहले दिन भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होने वाला है. ये मुकाबला श्रीलंका के दांबुला में शाम 7 बजे से खेला जाएगा. टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत और पाकिस्तान के बीच 14 बार मुकाबला हुआ है. जिसमें से 11 बार भारतीय खिलाड़ियों ने जीत दर्ज की है. जबकि पाकिस्तान को सिरअफ 3 बार जीत मिली है. भारतीय महिला टीम ने अब तक 7 बार एशिया कप पर कब्जा किया है.

India vs Pakistan (Photo/PTI)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 9:19 AM IST

विमेंस एशिया कप 2024 का आगाज आज यानी 19 जुलाई को आगाज होने वाला है. टूर्नामेंट में पहले दिन ही भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होने वाला है. दोनों टीमों के बीच होने वाले क्रिकेट मैच को देखने के लिए फैंस हमेशा बेताब रहते हैं. ये मुकाबला दांबुला में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा. पिछले बार यानी साल 2022 वूमेंस एशिया कप के फाइनल में भारत श्रीलंका को हराकर चैंपियन बना था. चलिए आपको टूर्मामेंट के इस हाई वोल्टेज वाले मुकाबले के बारे में सबकुछ बताते हैं.

टूर्नामेंट का आगाज आज से-
विमेंस एशिया कप 2024 की आज यानी 19 जुलाई से शुरुआत हो रही है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला नेपाल और यूएई की महिलाओं के बीच खेला जाएगा. जबकि दूसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. इस बार एशिया कप में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं. जिनको 4-4 के दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ यूएई और नेपाल की टीमें हैं. जबकि ग्रुप बी में मलेशिया, श्रीलंका, थाईलैंड और बांग्लादेश की टीमें हैं.

भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत-
भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला श्रीलंका में दांबुला के रंगीरी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत के समय के मुताबिक ये मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराने मैदान पर उतरेगी. टी20 क्रिकेट में अब तक दोनों टीमों के बीच 14 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें 11 मैच में भारतीय महिला खिलाड़ियों ने बाजी मारी है. जबकि पाकिस्तान को सिर्फ 3 बार जीत मिली है.

कहां देश सकते हैं मुकाबला-
भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा. मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लास हॉटस्टार की वेबसाइट और एप पर देखा जा सकता है. इसके जरिए एशिया कप का सीधा प्रसारण देख सकते हैं.

एशिया कप में भारत का इतिहास-
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप के इतिहास में 7 बार खिताब अपने नाम किया है. इसमें 4 बार वनडे फॉर्मेट और 3 बार टी20 फॉर्मेट में खिताबी जीत शामिल है. भारत ने साल 2004, 2005, 2006, 2008, 2012, 2016 और साल 2022 में चैंपियन बना था.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED