World Cup 2023: बुलंद हौसले के साथ टीम इंडिया पहुंची लखनऊ, रोहित ब्रिगेड इकाना स्टेडियम में करेगी अभ्यास, 29 अक्टूबर को इंग्लैंड से भिड़ंत

India vs England Match: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा. गुरुवार से भारतीय टीम इकाना स्टेडियम में प्रैक्टिस करेगी. रोहित ब्रिगेड ने विश्व कप 2023 में अभी तक खेले गए पांचों मैच में जीत दर्ज की है.

लखनऊ एयरपोर्ट पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा
gnttv.com
  • लखनऊ,
  • 26 अक्टूबर 2023,
  • अपडेटेड 1:25 AM IST
  • विश्व कप 2023 में अभी तक भारतीय टीम एक भी मैच नहीं है हारी
  • गुरुवार को शाम पांच बजे से रात आठ बजे तक करेगी अभ्यास

विश्वकप 2023 में भाग लेने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंची. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत व इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को मैच खेला जाना है. भारतीय टीम रात करीब 8:30 बजे चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंची. 

अपने चहेते खिलाड़ियों के देख प्रशंसक झूम उठे
एयरपोर्ट के टर्मिनल दो के निकासी द्वार से जैसे ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बाहर निकले, सैकड़ों की संख्या में मौके पर मौजूद प्रशंसक झूम उठे. इसके बाद हरफनमौला रवींद्र जडेजा और फिर स्टार विराट कोहली को देखकर प्रशंसकों का उत्साह देखते ही बना. सभी अपने पसंदीदा खिलाड़ी से करीब से मिलने को बेताब दिखे लेकिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के चलते दूर से दर्शन करन पाए. 

लगाए नारे
एयरपोर्ट पर मौजूद फैंस ने दूर से ही विराट-विराट, रोहित-रोहित, बुमराह-बुमराह और  शुभम गिल का नाम लेकर लगाए नारे. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ के जवान के अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान और एटीएस की टीम को मुस्तैद किया गया था. कड़ी सुरक्षा के बीच भारतीय खिलाड़ियों को एयरपोर्ट से निकालकर पहले से खड़ी बस तक पहुंचाया गया, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम की बस लखनऊ के पांच सितारा होटल ताज के लिए रवाना हो गई, जहां भारतीय क्रिकेट की टीम रात्रि विश्राम करेगी. 

गुरुवार से टीम इंडिया करेगी अभ्यास
इकाना स्टेडियम में विश्व विजेता इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए टीम इंडिया गुरुवार को अभ्यास शुरू करेगी. पहले दिन शाम पांच बजे से रात आठ बजे तक का अभ्यास का कार्यक्रम तय है.

इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड पहली बार मैच खेलेगी
टीम इंडिया विश्वकप 2023 में अभी तक हुए अपने पांचों मुकाबले जीत चुकी है, जिससे टीम के खिलाड़ी उत्साह से लबरेज हैं, जहां तक इंग्लैंड की बात की जाए तो वह विश्वकप में अफगानिस्तान जैसी नई टीम से हार चुकी है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी, जबकि भारत की टीम इस मैदान पर कई मैच पहले भी खेल चुकी है. इंग्लैंड की टीम 27 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेगी. रविवार 29 अक्टूबर को मैच के दिन लखनऊ के इकाना स्टेडियम भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है. भारत इंग्लैंड मैच के टिकट के लिए मारामारी चल रही है. क्रिकेट प्रेमी किसी भी कीमत पर टिकट की जुगाड़ में लगे हैं.

(सत्यम मिश्रा की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED