बिना ऐप और स्क्रीन के केवल आवाज और हाथ के इशारों से चलेगा AI Pin, मिलेगी फोन जैसी सुविधा

एआई पिन में एक बैटरी बूस्टर भी दिया गया है. ये इंटरनल बैटरी को पावर देती है. यूजर आसानी से बैटरी को स्वैप कर सकते हैं. इसकी मदद से आप बार-बार बैटरी को चार्ज किए बगैर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. 

AI Pin
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 नवंबर 2023,
  • अपडेटेड 2:52 PM IST
  • लंबे समय तक चलती है बैटरी
  • ऑन-डिमांड स्ट्रीमिंग की सुविधा

लगातार टेक्नोलॉजी बढ़ती जा रही है. इसमें AI को लेकर लगातार चर्चा हो रही है. अब इसी कड़ी में सैन फ्रांसिस्को स्थित एआई कंपनी ह्यूमेन एआई ने AI पिन लॉन्च की है. इस वियरेबल डिवाइस में आपको स्मार्टफोन जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं. इस AI पिन में एक कॉम्पैक्ट कंप्यूटर और एक बैटरी बूस्टर है. सबसे अच्छी बात है कि इसके सिंपल डिजाइन की वजह से आप आसानी से इसे किसी भी ड्रेस के साथ पहन सकते हैं. कहा जा रहा है कि एक समय में ये फोन को रिप्लेस कर सकता है, क्योंकि इसमें फोन जैसी सभी सुविधाएं दी जा रही हैं.

कितनी है कीमत?

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, AI पिन की कीमत $699 (लगभग 58,300 रुपये) है. आप इस डिवाइस $25 की मासिक सदस्यता भी ले सकते हैं. ट्रेडिशनल डिवाइस से हटकर, एआई पिन में आपको फोन जैसा स्क्रीन नहीं मिलती है. यूजर वॉयस कमांड, हाथ की स्पीड और एक नीले लेजर प्रोजेक्टर से डिवाइस के साथ बातचीत करते हैं. ह्यूमेन एआई के अनुसार, इस स्टैंडअलोन डिवाइस में सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म AI से चलता है.

लंबे समय तक चलती है बैटरी

एआई पिन में एक बैटरी बूस्टर भी दिया गया है. ये इंटरनल बैटरी को पावर देती है. यूजर आसानी से बैटरी को स्वैप कर सकते हैं. इसकी मदद से आप बार-बार बैटरी को चार्ज किए बगैर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. 

इसमें प्राइवेसी का भी ख्याल रखा गया है. एआई पिन वेक शब्दों का उपयोग नहीं करता है, यह सुनिश्चित करता है कि यह यूजर जबतक इंगेज नहीं होता है तब तक ये इनएक्टिव रहता है.  बातचीत आवाज, टच फीचर्स या लेजर इंक डिस्प्ले के माध्यम से होती है. डिवाइस में टी-मोबाइल से जुड़े ह्यूमेन नेटवर्क के माध्यम से कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है. इतना ही नहीं बल्कि ये क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिपसेट पर चलता है.

ऑन-डिमांड स्ट्रीमिंग की सुविधा

एआई पिन पारंपरिक ऐप्स के बिना काम करता है. ह्यूमेन का ओएस डिवाइस और क्लाउड दोनों पर एआई अनुभवों पर निर्भर करता है. ओएस उपयोगकर्ता की जरूरतों को समझता है, कीम के लिए सही एआई को चुनता है. इसकी मदद से यूजर को खुद ऐप मैनेजमेंट, सर्च या डाउनलोड नहीं करना पड़ता है. 

वहीं अगर फीचर्स की बात करें, तो अल्ट्रावाइड आरजीबी कैमरा, डेप्थ सेंसर और मोशन सेंसर से लैस, एआई पिन को और भी एडवांस बना देते हैं. डिवाइस का विशेष स्पीकर इसकी साउंड को बेबतर कर देता है. विशेष रूप से, ट्रस्ट लाइट, हार्डवेयर में एम्बेडेड एक इंडिकेटर, इनपुट सेंसर एक्टिव होने पर संकेत देता है.

 

Read more!

RECOMMENDED