AI-Supported Email: बिना मेहनत के लिख सकेंगे ईमेल, गूगल Gmail में ChatGPT को ऐड करने की कर रहा तैयारी 

ChatGPT in Gmail: कुछ समय बाद हम बिना मेहनत के ईमेल लिख सकेंगे. दरअसल, गूगल जीमेल में ChatGPT को ऐड करने की तैयारी कर रहा है.

AI-Supported Email
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 मार्च 2023,
  • अपडेटेड 6:57 PM IST
  • ईमेल को और बेहतर तरीके से लिख सकेंगे
  • Gmail में ChatGPT को ऐड करने की कर रहा तैयारी 

जरा सोचिए अगर आपका जीमेल भी अपने आप AI जेनरटेड टूल से या ChatGPT से लिख दिया जाए तो? दरअसल, ChatGPT और जनरेटिव AI टूल्स को लेकर हर कहीं बातें चल रही हैं. अब Google भी आखिरकार अपनी कुछ एप्लीकेशन में इस टूल को जोड़ने की योजना बना रहा है. पिछले हफ्ते, कंपनी ने घोषणा की कि वह Google डॉक्स और जीमेल में मैसेज और जीमेल ड्राफ्ट करने का फीचर ऐड करने की सोच रहा है. इसके साथ जनरेटिव एआई का भी सहारा लिया जा सकेगा. 

कंपनी ने कहा कि वह इस साल "ट्रस्टेड टेस्टर्स" के साथ इन सुविधाओं की टेस्टिंग शुरू करने वालों है. हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा लग रहा है कि Google पहले से ही अपने जीमेल एंड्रॉइड ऐप में ये बिल्डिंग ब्लॉक ऐड कर रहा है. 

कैसे करेगा काम?

जीमेल का लेटेस्ट वर्जन 2023.03.05.515729449, में ईमेल कंपोजर में हेल्प मी राइट बटन जुड़ा हुआ दिख रहा है. 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, वे UI एलिमेंट को एक्टिव भी कर चुके हैं. साथ ही उन्होंने दिखाया कि इसका उपयोग कैसा किया जाएगा और इसकी कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं. बटन को टैप करने पर, स्क्रीन के निचले भाग में एक टेक्स्ट लिखने के लिए जगह दिखाई देगी, जिसमें एक स्ट्रिंग आपसे "जीमेल को बताएं कि आपके लिए क्या लिखना है" पूछेगा.  

ईमेल को और बेहतर तरीके से लिख सकेंगे

9to5Google ने अपनी रिपोर्ट में यह भी दावा किया है कि उन्होंने रिफाइन माई मैसेज ऑप्शन भी देखा है. हालांकि इसे लेकर कोई स्क्रीनशॉट शेयर नहीं किया गया है. इस फीचर की मदद से आप अपने ईमेल को और बेहतर तरीके से लिख सकेंगे, साथ ही और भी स्पष्ट तरीके से अपनी बात कह पाएंगे. 


 

Read more!

RECOMMENDED