Apple Launch Event: आ गई iPhone 16 के लॉन्च की घड़ी! कितने बजे होगा लॉन्च इवेंट, कहां देख सकेंगे लाइव, क्या हो सकते हैं फीचर्स, यहां जानिए सब कुछ

It's Glowtime: ऐपल यूजर्स को लंबे समय से आईफोन 16 के लॉन्च का इंतजार था. कैलिफोर्निया में ऐपल का यह इवेंट आखिरकार होने जा रहा है. भारत में रह रहे लोग इसे कब और कहां देख सकेंगे, यहां जानिए. साथ ही जानिए कि फोन में कौनसे फीचर्स होने की उम्मीद है.

यह लॉन्च इवेंट कैलिफोर्निया में होगा.
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 8:31 AM IST
  • आईफोन 16 सीरीज के अलावा हो सकते हैं कई बड़े ऐलान
  • सॉफ्टवेयर अपडेट भी दे सकता है ऐपल

ऐपल के बहुप्रतीक्षित आईफोन 16 (iPhone 16) के लॉन्च की घड़ी आखिर आ ही गई. यह फोन सोमवार यानी नौ सितंबर को लॉन्च होने जा रहा है. 'इट्स ग्लोटाइम' (It's Glowtime) नाम के इवेंट का आयोजन ऐपल कैलिफोर्निया के कुपर्टिनो पार्क में करेगा. इसी इवेंट में ऐपल आईफोन 16 के साथ-साथ ऐपल वॉच सीरीज 10 (Apple Watch Series 10), ऐपल एयरपॉड्स 4 और दूसरे डिवाइस भी लॉन्च कर सकता है.

इस इवेंट में ऐपल यूजर्स को उम्मीद है कि उन्हें आईओएस 18, आईपैड ओएस18, टीवी ओएस18, वॉच ओएस 11, विजन ओएस 2 और मैक ओएस सेक्वा से जुड़े सॉफ्टवेयर अपडेट भी मिल सकते हैं. 

भारत में कब, कहां देख सकते हैं?
आईफोन 16 का लॉन्च इवेंट कैलिफोर्निया में सुबह 10 बजे शुरू होगा. यानी भारत में यह रात के 10:30 बजे लाइव देखा जा सकेगा. इस इवेंट को ऐपल की वेबसाइट और ऐपल टीवी ऐप (Apple TV) पर देखा जा सकता है. ऐपल अपने यूट्यूब चैनल पर भी इस इवेंट को लाइव स्ट्रीम करेगा.
 

क्या उम्मीद रखें ऐपल प्रेमी?
ऐपल इस इवेंट में अपनी 2024 आईफोन सीरीज़ से पर्दा उठाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईफोन 16 सीरीज के तहत चार मॉडल होंगे. आईफोन 16, आईफोन 16 प्लस, आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स.

इस बार ऐपल आईफोन के टाइटेनियम को खूबसूरती देने और रंगने के लिए एक उन्नत तरीके का इस्तेमाल कर रहा है. इसकी बदौलत आपका आईफोन 16 देखने में आईफोन 15 मॉडल से ज्यादा चमकदार और खूबसूरत दिखेगा. 

जहां सोमवार के इवेंट में सबका ध्यान आईफोन 16 सीरीज पर टिका होगा. वहीं ऐपल अपनी वॉच अल्ट्रा 3 के साथ अपनी वॉच सीरीज 10 भी लॉन्च कर सकता है. यह भी उम्मीद है कि कंपनी एक किफायती ऐपल वॉच एसई (Apple Watch SE) ला सकती है. इसके अलावा एयरपॉड्स 4 (Airpods 4) के लॉन्च की भी उम्मीद है. 

कैसा होगा प्रोसेसर?
साथ ही आईफोन 16 सीरीज ऐपल के आईओएस 18 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस सीरीज के दो मॉडल, आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस ए18 बायोनिक चिपसेट से चलेंगे. फोन के प्रो मॉडल आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स में ए18 प्रो प्रोसेसर हो सकता है. 

Read more!

RECOMMENDED