Apple ने किया अपना सबसे सस्ता और किफायती 5G आईफोन लॉन्च, बस इतनी है कीमत 

रिसर्च फर्म सीएमआर (CMR) के अनुसार, लोग Apple के प्रोडक्ट्स को खूब पसंद कर रहे हैं. यही कारण है कि साल 2021 में भारत में iPhone शिपमेंट में 48% की वृद्धि दर्ज की गई है.

iPhone
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 11:25 AM IST
  • स्मार्टफोन की बिक्री 18 मार्च से शुरू होगी
  • लोग पसंद कर रहे हैं एप्पल प्रोडक्ट्स 

एप्पल (Apple) ने अपना सस्ता फोन लॉन्च किया है. टेक दिग्गज कंपनी ने अपना सबसे किफायती 5जी आईफोन (5G iPhone) गुरुवार को लॉन्च कर दिया है. ये नया iPhone 2020 में लॉन्च हुए सेकंड जेनरेशन iPhone SE का ही अपग्रेडेड वर्जन है. ये नया आईफोन तीन स्टोरेज ऑप्शन में मिलने वाला है. बेस 64GB मॉडल के लिए नए SE की कीमत लगभग 33,200 रुपये (429 डॉलर) है. यह 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन में भी मिल सकेगा.

कब से होगी बिक्री शुरू?

बाजार में इस बजट स्मार्टफोन की बिक्री 18 मार्च से शुरू होगी. विश्लेषकों का मानना ​​है कि ये नया फोन एप्पल को भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद करेगा. किफायती है तो लोग इसे ज्यादा खरीदेंगे और इसी वजह से इसकी हिस्सेदारी भी बढ़ेगी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्मार्टफोन एक्सपर्ट ने कहा, "हालांकि यह भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी, मेरा मानना ​​​​है कि घरेलू बाजार में Apple का मार्किट शेयर भविष्य में 5% के आंकड़ें को पार कर जाएगा. सीजनल ऑफर और कीमतों में कटौती के कारण लोग बढ़ चढ़कर आईफोन 12 और आईफोन 12 मिनी खरीद रहे हैं.

लोग पसंद कर रहे हैं एप्पल प्रोडक्ट्स 

रिसर्च फर्म सीएमआर (CMR) के अनुसार, लोग Apple के प्रोडक्ट्स को खूब पसंद कर रहे हैं. यही कारण है कि साल 2021 में भारत में iPhone शिपमेंट में 48% की वृद्धि दर्ज की गई है. एक और फर्म काउंटरपॉइंट के मुताबिक, एप्पल साल 2021 का सबसे ज्यादा बिकने और पसंद किए जाने वाला ब्रांड है, इसमें शिपमेंट में 108% YoY वृद्धि दर्ज की गई है.


 

Read more!

RECOMMENDED