Best Antivirus Apps for Android: हैकिंग और वायरस का है डर तो ये एंटीवायरस ऐप्स फोन को रखेंगे सेफ

हाल के समय में साइबर अपराध और हैकिंग की घटनाएं पहले के मुकाबले बढ़ गए हैं. ऐसे में अपने स्मार्टफोन को मालवेयर, स्पाइवेयर और वायरस जैसे खतरों से सिक्योर रखने की ज्यादा जरूरत है. हम यहां पर आपको ऐसे 5 एंटीवायरस ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके फोन को ऐसे खतरों से सिक्योर रखेंगे.

Best Antivirus Apps
मृत्युंजय चौधरी
  • नई दिल्ली,
  • 28 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 12:24 PM IST

हाल के समय में स्मार्टफोन का इस्तेमाल हर कोई कर रहा है. वहीं यह लोगों की जिंदगी का एक हिस्सा सा बन गया है. जिसमें हमारी सबसे जरूरी से लेकर सबसे प्राइवेट डाटा मौजूद होता है. जिसके लीक या चोरी होने का खतरा हमेशा बना रहता है. एंड्रॉयड यूजर्स वायरस, मालवेयर और स्पाइवेयर्स जैसे खतरों से पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हैं. अगर आप हैकिंग और वायरस जैसे खतरों से सेफ रहना चाहते हैं तो भरोसेमंद एंटीवायरस ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं. हम यहां पर आपको टॉप 5 फ्री सिक्योरिटी एंटीवायरस ऐप्स के बारे में बता रहे हैं. 

Avast Mobile Security
अवास्ट मोबाइल सिक्योरिटी एंटीवायरस ऐप सबसे पावरफुल फ्री सिक्योरिटी ऐप्स में से एक है. जो कई सिक्योरिटी फंक्शंस के साथ आता है. ये ऐप पूरी तरह से फ्री है जो फुल स्कैनिंग के साथ ऐप लॉक का ऑप्शन भी देता है. इस ऐप की मदद से आप बेहतर प्राइवेसी के लिए अन्य ऐप्स पर पिन या पासवर्ड लॉक लगा सकते हैं. अवास्ट मोबाइल सिक्योरिटी ऐप आपके फोन को URL प्रोटेक्शन, PUA और मालवेयर स्कैनिंग, रिमोट डाटा वाइप और VPN  जैसे फीचर्स अल्टीमेट वर्जन में सिक्योर रखता है. 

Avast Mobile Security

McAfee Mobile Security
ये ऐप कई सिक्योरिटी फीचर्स के साथ आता है. इस ऐप में आपको प्रोटेक्शन स्कोर मिलता है. इस स्कोर से आप जान सकते हैं कि आपका फोन कितना सिक्योर है. इसके साथ ही ये ऐप आपको बताता है कि किन तरीकों से आप अपने फोन को और सिक्योर कर सकते हैं, साथ ही किस तरह से प्रोटेक्शन स्कोर को बढ़ा सकते हैं. ये ऐप आपको रेगुलर स्कैन्स के साथ ही मालवेयर और स्पाइवेयर जैसे खतरों से सुरक्षित रखता है. 

McAfee Mobile Security

AVG Antivirus
यह एंटीवायरस ऐप काफी पॉपुलर है. यह कई बेहतरीन सिक्योरिटी फीचर्स के साथ आता है. ये आपको फोन को मालवेयर और स्पाइवेयर समेत दूसरे खतरों से सुरक्षित रखता है. इस ऐप में आपको रियल-टाइम स्कैनिंग फंक्शन का फीचर मिलता है. जिसकी मदद से आप मालवेयर और वायरस की स्कैनिंग की जा सकती है. इसके साथ ही यह ऐप एंटी थेफ्ट प्रोटेक्शन, ऐप लॉकिंग और WiFi सिक्योरिटी जैसे फीचर के साथ आता है. वहीं यह ऐप पूरी तरह से फ्री है. 

AVG Antivirus

KasperSky Mobile Antivirus
यह ऐप एंटी थेफ्ट फीचर के साथ ही वेब प्रोटेक्शन की सुविधा के साथ आता है. अगर आपका फोन चोरी या फिर खो जाता है तो इस ऐप में मिलने वाले खास फीचर्स की मदद से आप अपने खोए फोन को रिमोटली लॉक और वाइप कर सकते हैं. वहीं इस ऐप में मिलने वाले वेब प्रोटेक्शन फीचर की मदद से आप किसी तरह की खतरनाक वेबसाइट या फिर किसी असुरक्षित लिंक पर क्लिक करने पर भी फोन में वायरस नहीं आने देता है और आपके फोन को मालवेयर से सिक्योर रखता है. यह ऐप आपके फोन को मालवेयर, वायरस, स्पाईवेयर और स्कैम्स से सिक्योर करने के लिए रियल टाइम डिफेंस फंक्शनैलिटी देता है. 

KasperSky Mobile Antivirus

Norton Mobile Security
यह एंटीवायरस ऐप बहुत ही पॉपुलर है. यह यूजर्स को फिशिंग अटैक्स, हैकिंग और स्पाईवेयर जैसे खतरों से दूर रखने में मदद करता है. इस ऐप का इस्तेमाल बहुत आसानी से किया जा सकता है.यह आपके फोन को ऑनलाइन प्रोटेक्शन फीचर के साथ आता है जो इंटरनेट पर वायरस से जुड़े खतरों से बचाने में मदद करता है. यह ऐप फ्री है, लेकिन इसके प्रीमियम वर्जन के लिए भुगतान करना पड़ता है. 

Norton Mobile Security

 

Read more!

RECOMMENDED