Twitter Blue Tick: इन अकाउंट्स से Twitter वापस नहीं लेगा फ्री ब्लू टिक...कंपनी ने किया ये बड़ा बदलाव

Twitter ने कुछ दिन पहले ट्वीट कर ये जानकारी दी थी कि 1 अप्रैल के बाद से बिना सब्सक्राइब के ब्लू टिक वाले यूजर्स की आईडी से ब्लू बैज चला जाएगा. लेकिन अब कंपनी ने अपने नियमों में कुछ बदलाव किया है.

Twitter Blue Tick
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 11:59 AM IST

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने 1 अप्रैल से कई अकाउंट्स के फ्री ब्लू टिक वापस लेना शुरू कर दिया है. नतीजतन, लोकप्रिय समाचार संगठन न्यूयॉर्क टाइम्स ने एलन मस्क की नीति में बदलाव के बाद अपना सत्यापन बैज खो दिया. व्हाइट हाउस पहले ही घोषित कर चुका है कि वह अपने कर्मचारियों के खातों के सत्यापन के लिए भुगतान नहीं करेगा. व्यवसायों को अपने खातों को सत्यापित करने के लिए प्रति माह 1,000 डॉलर का भुगतान करना पड़ता है.

क्या हुआ बदलाव?
लेकिन अब ऐसा लगता है कि कुछ संगठनों को मासिक शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ सकता है. लेकिन अब खबर है कि सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी 500 विज्ञापनदाताओं को फ्री टिक दे रही है जो इसके प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा खर्च करते हैं. इसके अलावा फॉलोवर्स की संख्या के आधार पर शीर्ष 10,000 संगठनों को मुफ्त सत्यापन मिल सकता है.  द वर्ज के अनुसार, सोशल प्लेटफॉर्म विज्ञापनदाताओं को पैकेज का एक हिस्सा दे रहा है. अरबपति के कंपनी संभालने के बाद से माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के विज्ञापन राजस्व में गिरावट आई है. कई प्रमुख विज्ञापन फर्मों ने अपने ग्राहकों को ट्विटर से सावधान रहने की चेतावनी दी है. लेकिन अगर कंपनी मुफ्त में चेकमार्क प्रदान कर रही है, तो विज्ञापनदाताओं को कठिन निर्णय नहीं लेना पड़ेगा.

फेक अकाउंट हैं चुनौती
लेकिन पेड सब्सक्रिप्शन का मतलब है कि नई कंपनियों को ट्विटर पर ऑडियंस बनाने में मुश्किल होगी क्योंकि उन्हें ऐसे ब्रैंड्स से मुकाबला करना होगा जो वेरिफाइड हैं या वेरिफाइड होने के लिए हर महीने 1,000 डॉलर खर्च करते हैं. यह पाया गया है कि प्रतिरूपित खाते ट्विटर पर कई ब्रांडों के लिए चिंता का एक प्रमुख कारण रहे हैं. कंपनी ने कहा है कि प्रोफाइल पिक्चर, डिस्प्ले नेम या @हैंडल बदलने वाले अकाउंट अस्थायी रूप से तब तक के लिए चेकमार्क खो देंगे जब तक कि प्लेटफॉर्म आपकी प्रोफाइल की दोबारा समीक्षा नहीं करता.


 

Read more!

RECOMMENDED