'stalking problem' को हल कर सकता है Apple के नया AirTag अपडेट, जानें इससे जुड़ी सभी जानकारी

इस साल के अंत में ऐप्पल (Apple)अपने डिवाइस (AirTag) से आने वाले अलर्ट में बदलाव करेगा. दरअसल, Apple यूजर्स ने शिकायत की है कि उन्हें अक्सर "अननोन एक्सेसरी डिटेक्टेड" अलर्ट मिलता है.

AirTag
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 3:36 PM IST
  • ऐप्पल ने किया AirTag को अपडेट
  • AirTag की अलर्ट साउंड में भी बदलाव

ऐप्पल कंपनी ने 2021 में AirTag डिवाइस को गैजेट्स, चाबियां, फोन समेत अन्य कीमती सामनों को ट्रैक करने के लिए तैयार किया था लेकिन, ऐप्पल के इस ट्रैकिंग डिवाइस का कुछ लोग गलत इस्तेमाल कर रहे थे. ऐसे में अब कंपनी इसे यूजर्स को नए अपडेट के साथ देने जा रही है. इसे लेकर अब ऐप्पल ने लंबा बयान जारी किया है. यहां हम आपको बताएंगे की इस अपडेट के बाद अब क्यों यूजर्स को चिंता नहीं करनी चाहिए.
 
AirTag सेट करते समय यूजर्स को प्राइवेसी के बारे में चेतावनी

Apple ने कहा है कि आने वाले सॉफ़्टवेयर अपडेट में, हर यूजर जो पहली बार अपना AirTag सेट कर रहा है, उसे एक मैसेज दिखाई देगा, जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि AirTag अपने सामान को ट्रैक करने के लिए है और यह कि बिना सहमति के लोगों को ट्रैक करने के लिए AirTag का उपयोग करना एक अपराध है. 

सतर्क मुद्दों में सुधार करना और उनका समाधान करना

Apple यूजर्स ने शिकायत की है कि उन्हें अक्सर "अननोन एक्सेसरी डिटेक्टेड" अलर्ट मिलता है. अब से, ये अलर्ट अस्पष्ट नहीं होंगे और अगर किसी उपयोगकर्ता के पास AirTag का पता चलता है तो अलर्ट स्पष्ट हो जाएगा. AirPods के अलग-अलग मॉडल के साथ ऐसा हुआ है कि यूजर्स को अनजान एक्सेसरी अलर्ट मिलता है. 

AirTag की साउंड में बदलाव

इस साल के अंत में, Apple AirTag से आने वाले अलर्ट में बदलाव करेगा. जब AirTag अपनी उपस्थिति के बारे में किसी को भी अलर्ट करने के लिए सेल्फ ड्राइव से आवाज करता है और आपके iPhone, iPad या iPod टच के साथ चलते हुए पाया जाता है, तो हम आपके डिवाइस पर एक अलर्ट भी दिखाएंगे. इसपर आप कार्रवाई भी कर सकते हैं. 

अनवॉन्टेड ट्रैकिंग अलर्ट में बदलाव

Apple अपने अनवॉन्टेड ट्रैकिंग अलर्ट सिस्टम को अपडेट करेगा ताकि यूजर्स को पहले सूचित किया जा सके कि कोई अज्ञात AirTag या Find My नेटवर्क एक्सेसरी उनके साथ यात्रा कर रहा है. 

Apple ने बताया कि कि वह AirTag से संबंधित सभी अनुरोधों पर कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ भी काम कर रहा है. नेशनल सेंटर फॉर विक्टिम्स ऑफ क्राइम के कार्यकारी निदेशक रेनी विलियम्स ने कहा, "ये अनवॉन्टेड ट्रैकिंग अलर्ट हमें दिखा रहे हैं कि ऐप्पल का सिस्टम काम कर रहा है और साथ ही इस मुद्दे के बारे में जागरूकता बढ़ा रहा है.

ये भी पढ़ें: 

Read more!

RECOMMENDED