Twitter में होगी Elon Musk की भी हिस्सेदारी, खरीदे 9.2% स्टेक

एलन मस्क ने ट्विटर के पैसिव स्टेक खरीदे हैं. यानि कंपनी को चलाने में उनका एक्टिव पार्टिसिपेशन नहीं होगा. उन्होंने सोशल मीडिया कंपनी के 73,486,938 शेयर्स यानि 9.2% स्टेक खरीदे हैं. 

Elon Musk
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 6:22 PM IST
  • एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी के 73,486,938 शेयर्स यानि 9.2% स्टेक खरीदे हैं
  • एलन मस्क अक्सर करते रहते हैं ट्विटर की आलोचना 

टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर में अपनी हिस्सेदारी खरीद ली है. एलन मस्क ने ट्विटर लिमिटेड में 9.2% हिस्सेदारी खरीदी है. सोमवार को रेगुलेटर फाइलिंग में इसकी जानकारी दी गई है. एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी के 73,486,938 शेयर्स यानि 9.2% स्टेक खरीदे हैं. 

बता दें, एलन मस्क ने ट्विटर के पैसिव स्टेक खरीदे हैं. इसका मतलब है कि कंपनी को चलाने में शेयरहोल्डर का एक्टिव पार्टिसिपेशन नहीं होगा. ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने एलन मस्क का बोर्ड में स्वागत किया है.

एलन मस्क अक्सर करते रहते हैं ट्विटर की आलोचना 

दरअसल, एलन मस्क खुद ट्विटर के एक एक्टिव यूज़र हैं. वे अक्सर इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और उसकी नीतियों की आलोचना करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर कहा था कि ट्विटर लोगों को उनके बोलने के अधिकार और फ्री स्पीच के सिद्धांत को कमजोर कर रहा है. बोलने की आजादी को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की उन्होंने जमकर आलोचना की थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लोगों से पूछा था कि क्या उन्हें अपना खुद का कोई ट्विटर जैसा ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लाना चाहिए या नहीं. 

एलन ने इसके लिए अपने हैंडल से एक पोल डालते हुए लिखा था, “अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांतों का पालन करने में विफलता मौलिक रूप से किसी भी लोकतंत्र को कमजोर बनाती है, यह देखते हुए कि ट्विटर इसका पालन नहीं कर पा रहा है, क्या यह कदम उठाना चाहिए? क्या एक नया प्लेटफॉर्म लाने की जरूरत है?”

एक ट्विटर फ्रेंड ने जब उनसे पूछा था कि  क्या वे नया प्लेटफॉर्म लाने वाले हैं? इसके जवाब में एलन ने  कहा था कि वे इसपर सोच-विचार कर रहे हैं.


 
 

Read more!

RECOMMENDED