Elon Musk X Legal Bills: अपने यूजर्स के लीगल बिल भरेंगे एलन मस्क, क्या आप भी हैं एलिजिबल? 

Elon Musk Updates: एलन मस्क ने रविवार को इसकी घोषणा अपने अकाउंट से ट्वीट करके की है. एलन ने फंडिंग अमाउंट पर किसी भी लिमिट के बिना यह सुविधा देने की बात कही है. 

एलन मस्क
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 12:29 PM IST
  • इससे पहले कई घोषणाएं कर चुके हैं एलन 
  • यूजर्स की बढ़ रही है संख्या 

एलन मस्क अब अपने यूजर्स के अनलिमिटेड लीगल बिल देने के लिए तैयार हैं. जी हां, दरअसल, एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) ने घोषणा की है कि वह उन व्यक्तियों के लीगल बिल भरेंगे जिनके साथ प्लेटफॉर्म पर उनके पोस्ट या लाइक के कारण उनके एम्प्लॉयर ने गलत व्यवहार किया है. एलन मस्क ने रविवार को इसकी घोषणा अपने अकाउंट से ट्वीट करके की है. एलन ने फंडिंग अमाउंट पर किसी भी लिमिट के बिना यह सुविधा देने की बात कही है. 

इससे पहले कई घोषणाएं कर चुके हैं एलन 

बताते चलें कि एलन मस्क इससे पहले कई घोषणाएं कर चुके हैं. जैसे कंटेंट क्रिएटर्स के साथ एडवरटाइजिंग रीवेन्यू शेयर करने में कुछ समय लगेगा क्योंकि कंपनी को बड़ी संख्या में अनुरोध आ रहे हैं. इसके अलावा, केवल एक्स प्रीमियम (ब्लू) के सब्सक्राइबर्स ही एडवरटाइजिंग रीवेन्यू में अपना हिस्सा प्राप्त करने के पात्र होंगे. एलन ने साफ किया कि अगर कोई प्रीमियम मेंबर नहीं है तो उनका एडवरटाइजिंग रीवेन्यू कंपनी रखेगी.

यूजर्स की बढ़ रही है संख्या 

दरअसल, कुछ दिन पहले, एलन मस्क ने खुलासा किया था कि एक्स पर मासिक उपयोगकर्ताओं की संख्या 540 मिलियन से ज्यादा तक पहुंच गई है. ऐसे में कंपनी कई ऑर्गनाइजेशनल बदलावों से गुजर रही है और एडवरटाइजिंग रीवेन्यू में गिरावट की ओर इशारा कर रही है. ट्विटर के एडवरटाइजिंग रीवेन्यू में 50 प्रतिशत की गिरावट नजर आई है. जून में भी इसमें कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. 

प्लेटफॉर्म को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है

एलन मस्क ने जब से एक्स को अपने अंडर लिया है तब से प्लेटफॉर्म को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है. जैसे कई विज्ञापनदाताओं ने अपना समर्थन वापस ले लिया है. ऐसे में इन सबसे डील करने के लिए एक्स ने कई जगह इस लागत को कम करने के लिए कई उपायों को लागू किया है, जिसके परिणामस्वरूप हजारों कर्मचारियों की छंटनी हुई. एलन मस्क के मुताबिक, कंपनी 2023 में अपने खर्चों को $4.5 बिलियन से घटाकर $1.5 बिलियन करने में कामयाब रही है. 

 

Read more!

RECOMMENDED