ट्विटर के सीईओ को धमकी दे रहे हैं एलन मस्क, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इस मुकदमे से एक लंबी कानूनी लड़ाई की भी शुरुआत हो सकती है क्योंकि ट्विटर कंपनी के लिए प्रति शेयर 54.20 अमरीकी डालर का भुगतान करने के लिए मस्क को अपने सौदे में रोकना चाहता है.

पराग अग्रवाल और एलन मस्क
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 17 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 10:24 AM IST
  • मस्क पर चला पाखंड का मुकदमा
  • चल सकती है लंबी कानूनी लड़ाई

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और ट्विटर के बीच विवाद में आए दिन नए-नए मोड़ आ रहे हैं. नई रिपोर्टों के अनुसार, मस्क ने हाल ही में, लेकिन डील से बाहर निकलने से पहले, 28 जून को ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को एक मैसेज भेजा था, जिसमें उन्हें बताया गया कि कंपनी के वकील वित्तीय विवरण के बारे में जानकारी मांगने के बाद "परेशानी पैदा करने" की कोशिश कर रहे थे. जब उन्हें पता चला कि मस्क ट्विटर का अधिग्रहण पूरा करने की योजना बना रहे हैं.

मस्क ने अपने मैसेज में लिखा, "आपके वकील इन वार्तालापों का उपयोग परेशानी पैदा करने के लिए कर रहे हैं. इसे रोकने की जरूरत है." मस्क ने ये मैसेज तब भेजा जब ट्विटर ने मस्क से पूछा कि वह ट्विटर सौदे का वित्तपोषण कैसे करेंगे. 44 अरब डॉलर के सौदे से हटने के बाद कुछ दिनों पहले ट्विटर ने मस्क पर मुकदमा दायर किया था.

मस्क पर चला पाखंड का मुकदमा
द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क पर पाखंड का आरोप लगाते हुए मंगलवार को डेलावेयर के कोर्ट ऑफ चांसरी में मुकदमा दायर किया गया था. ट्विटर ने अपने मुकदमें में लिखा कि, "वो ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि मस्क अपने कानूनी दायित्वों को पूरा करने के लिए मजबूर हो जाएं, और वो आगे इस डील में कोई नियम तोड़ न पाएं और कुछ बकाया शर्तों को पूरा करने के बाद ही इस डील को खत्म करें."

चल सकती है लंबी कानूनी लड़ाई
अब इस मुकदमे से एक लंबी कानूनी लड़ाई की भी शुरुआत हो सकती है क्योंकि ट्विटर कंपनी के लिए प्रति शेयर 54.20 अमरीकी डालर का भुगतान करने के लिए मस्क को अपने सौदे में रोकना चाहता है. ट्विटर, जिसे एम एंड ए पावर हाउस लॉ फर्म वाचटेल, लिप्टन, रोसेन एंड काट्ज़ द्वारा निरस्त किया जा रहा है, ने आरोप लगाया कि मस्क ने सौदे से बचने के लिए नियमों का उल्लंघन किया है. मुकदमे में कहा गया है कि, "मस्क को इनमें से किसी एक को समझाने की कोशिश करनी थी." मस्क ने इस महीने की शुरुआत में मस्क की टीम द्वारा ट्विटर को भेजे गए एक पत्र में 44 बिलियन अमरीकी डालर के ट्विटर खरीद सौदे को समाप्त करने की घोषणा की.

इस कारण से मस्क ने स्थगित किया था सौदा
मस्क ने खरीद समझौते के कई उल्लंघनों के कारण सौदे को स्थगित करने का फैसला किया. अप्रैल में, मस्क ने ट्विटर के साथ 54.20 अमेरिकी डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर के लेनदेन में अधिग्रहण समझौता किया. हालांकि, मस्क ने अपनी टीम को ट्विटर के इस दावे की सत्यता की समीक्षा करने की अनुमति देने के लिए मई में सौदे को रोक दिया कि प्लेटफार्म पर 5 प्रतिशत से कम खाते बॉट या स्पैम हैं.

जून में वापस, मस्क ने खुले तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर विलय समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था और स्पैम और फर्जी खातों पर उसके द्वारा अनुरोधित डेटा प्रदान नहीं करने के लिए सोशल मीडिया कंपनी के अधिग्रहण को बंद करने की धमकी दी थी. सीएनएन ने ट्विटर के कानूनी, नीति और ट्रस्ट के प्रमुख विजया गड्डे को भेजे गए पत्र का हवाला देते हुए बताया कि मस्क ने आरोप लगाया कि ट्विटर "सक्रिय रूप से उनके सूचना अधिकारों का विरोध कर रहा है और उन्हें विफल कर रहा है जैसा कि सौदे द्वारा उल्लिखित है."

 

Read more!

RECOMMENDED