आसान तरीके से कर पाएंगे अपनी पुरानी Whatsapp Chat को नए नंबर पर ट्रांसफर, जानिए कैसे

WhatsApp Tips: ऐसे दौर में जहां हमारी जरूरत की ज्यादातर चीज़ें व्हाट्सएप (Whatsapp) से जुडी हुई हैं ऐसे में चैट के उड़ जाने से हमे दिक्क्त हो सकती है. लेकिन आप इससे बच सकते हैं. एक ऐसा फीचर भी है जिससे आप आसानी से अपने पुराने नंबर वाली चैट को नए नंबर से व्हाट्सएप चलाने से भी देख पाएंगे. आप जब नए नंबर से लॉगिन करेंगे तब भी अपने पुराने नंबर वाली चैट को यूज कर पाएंगे. बस इसके लिए ध्यान रहे कि आपका वो नंबर यूज में होना चाहिए. क्योंकि आपको नए नंबर से लॉगिन करते हुए वन-टाइम-पासवर्ड (OTP) चाहिए होगा.

WhatsApp Chat
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 21 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 5:37 PM IST
  • आप जब नए नंबर से लॉगिन करेंगे तब भी अपने पुराने नंबर वाली चैट को यूज कर पाएंगे
  • नए नंबर से लॉगिन करते हुए वन-टाइम-पासवर्ड (OTP) चाहिए होगा

WhatsApp Tips And Tricks: आए दिन मार्केट में कई नए फोन लॉन्च हो रहे हैं. हर दिन नए फीचर के साथ एक से बढ़कर एक फोन आ रहे हैं. ऐसे में हम एक ही फोन को ज्यादा दिन तक नहीं रखते हैं और बदलते रहते हैं. इसी तरह हम कई बार अपने नंबर को भी बदलते हैं. लेकिन फोन नंबर बदलने में सबसे बड़ी परेशानी होती है कि हमारा व्हाट्सएप का सारा डेटा उस नए नंबर से नहीं आ पाता है. 

ऐसे दौर में जहां हमारी जरूरत की ज्यादातर चीज़ें व्हाट्सएप (WhatsApp) से जुडी हुई हैं ऐसे में चैट के उड़ जाने से हमे दिक्क्त हो सकती है. लेकिन आप इससे बच सकते हैं. एक ऐसा फीचर भी है जिससे आप आसानी से अपने पुराने नंबर वाली चैट को नए नंबर से व्हाट्सएप चलाने से भी देख पाएंगे.

कैसे करें चैट ट्रांसफर 

आप जब नए नंबर से लॉगिन करेंगे तब भी अपने पुराने नंबर वाली चैट को यूज कर पाएंगे. बस इसके लिए ध्यान रहे कि आपका वो नंबर यूज में होना चाहिए. क्योंकि आपको नए नंबर से लॉगिन करते हुए वन-टाइम-पासवर्ड (OTP) चाहिए होगा. इसके लिए ये आसान स्टेप फॉलो करें:

1. सबसे पहले व्हाट्सएप की ‘सेटिंग’ में जाएं

2. ‘अकाउंट’ में जाकर ‘चेंज नंबर’ वाले ऑप्शन को सेलेक्ट करें

3. इसके बाद उसमें अपना ‘पुराना नंबर’ और ‘नया नंबर’ लिखें और नेक्स्ट बटन दबा दें 

4. कन्फर्म करने के बाद आपको अलर्ट का ऑप्शन दिया जाएगा, इसमें अगर आप चाहें तो अपने सभी कांटेक्ट को ये नोटिफिकेशन भेज सकते हैं कि आपने अपना नंबर चेंज किया है 

5. इसके बाद ‘डन’ पर क्लिक कर दें और आपकी चैट ट्रांसफर हो जाएगी.

इस प्रोसेस के पूरा हो जाने के बाद व्हाट्सएप रीस्टार्ट होगा और आपको ओटीपी (OTP) डालना होगा. ये ओटीपी आपके नए रजिस्टर्ड नंबर पर आएगा. इसके बाद आपकी पूरी चैट आपको दिख जाएगी और आपका नंबर भी चेंज हो जायेगा.   

 

Read more!

RECOMMENDED