JioMart से किराना का सामान मंगवाना हुआ और भी आसान, WhatsApp के जरिए कर सकेंगे आर्डर, जानें Step-By-Step प्रोसेस

व्हाट्सएप के जरिए भी आप JioMart से शॉपिंग कर सकेंगे. इसके लिए आपको JioMart के नंबर पर हाय लिखकर भेजना होगा. इसकी घोषणा सोमवार को की गई है. इसकी मदद से ग्राहकों को शॉपिंग करने में और आसानी होगी.

JIomart
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 29 अगस्त 2022,
  • अपडेटेड 12:14 PM IST
  • व्हाट्सएप के जरिए JioMart पर किराने का सामान कर सकेंगे ऑर्डर
  • इसके लिए JioMart नंबर पर 'Hi' भेजना होगा

अब व्हाट्सएप पर भी JioMart से शॉपिंग कर सकेंगे. सोमवार को इसकी घोषणा रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की डायरेक्टर, ईशा अंबानी ने की है. उन्होंने बताया कि यह पहली बार है जब व्हाट्सएप ने किसी के साथ ग्लोबल शॉपिंग के लिए पार्टनशिप की है. अब ग्राहक व्हाट्सएप से आप JioMart से शॉपिंग कर सकेंगे. ई-कॉमर्स कंपनी वर्तमान में नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण क्षेत्रों में उपलब्ध है. हालांकि, जल्द ही इस सेवा को देश के बाकी हिस्सों में भी शुरू किया जाएगा. 

डायरेक्टर ईशा अंबानी ने कहा, “JioMart और WhatsApp की इस पार्टनरसिप से दोनों आगे बढ़ेंगे. JioMart-WhatsApp यूजर्स व्हाट्सएप पे, कैश ऑन डिलीवरी और अन्य पेमेंट मेथड का उपयोग कर सकते हैं.”

व्हाट्सएप के जरिए जियोमार्ट पर किराने का सामान कैसे ऑर्डर करें?

-ग्राहक व्हाट्सएप पर JioMart नंबर +917977079770 पर 'Hi' भेजकर व्हाट्सएप के जरिए खरीदारी शुरू कर सकते हैं

-JioMart से ऑर्डर करने के लिए, बस अपने फोन में JioMart का व्हाट्सएप नंबर 88500 08000 एड करना होगा, और फिर JioMart ग्राहक को व्हाट्सएप चैट विंडो पर एक लिंक भेजेगा. ध्यान रहे कि ये लिंक 30 मिनट के लिए ही वैध होगा 

-लिंक पर क्लिक करके, ग्राहक को एक नए पेज पर डायरेक्ट कर दिया जाएगा, जहां उसे अपना अड्रेस और फोन नंबर भरना होगा

-आवश्यक जानकारी भरने के बाद, JioMart ग्राहक को सभी उपलब्ध वस्तुओं की एक लिस्ट दिखाएगा

-एक बार प्लेस करने के बाद, ग्राहक की डिटेल्स के साथ ऑर्डर को स्थानीय किराना स्टोर पर भेज दिया जाएगा

-हर दिन शाम 7 बजे तक दिए गए ऑर्डर अगले 2 दिनों के भीतर निकटतम JioMart Kirana पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा 

-दूसरे छोर पर ग्राहक को किराना स्टोर का नाम प्मिलेगा जिसमें ऑर्डर भेजा गया है, ऑर्डर के साथ नोटिस और उसके नंबर पर किराना/जियोमार्ट स्टोर की डिटेल्स होंगी 

मुकेश अंबानी ने Jio-व्हाट्सएप पार्टनरशिप पर क्या कहा?

एक प्रेस रिलीज में, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा, "हमारा विजन भारत को दुनिया के अग्रणी डिजिटल सोसाइटी के रूप में आगे बढ़ाना है. जब Jio प्लेटफॉर्म और मेटा ने 2020 में हमारी पार्टनरशिप की घोषणा की थी, तो मार्क और मैंने एक विजन शेयर किया था. ज्यादा से ज्यादा लोगों और बिजनेस को ऑनलाइन लाने से ग्राहकों को खरीदारी करने में आसानी होगी. व्हाट्सएप पर जिओमार्ट, लाखों भारतीयों के लिए ऑनलाइन खरीदारी का एक सरल और सुविधाजनक तरीका है.”


 
 

Read more!

RECOMMENDED