ओमिक्रॉन को रोकने के लिए गूगल ने एड किया नया फीचर, मोबाइल पर ही मिल जाएगी आसपास के वैक्सीनेशन सेंटर्स की सारी जानकारी

इसके जरिए आप वैक्सीन की कंपनी भी चुन सकते हैं. ये नए टूल्स पूरी दुनिया में कहर मचा रहे कोविड के वेरिएंट्स डेल्टा और ओमिक्रॉन से लड़ने में मदद करेंगे. अब तक 106 देशों में ओमिक्रॉन के केसेस मिल चुके हैं.

यह टूल आपको अपने आस-पास, नियरेस्ट वैक्सीनेशन सेंटर ढूंढने में मदद करेगा.
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 11:47 AM IST
  • फ्री कोविड टेस्ट की भी मिलेगी जानकारी
  • पहले भी की है ऐसी कोशिश 

Google ने मोबाइल यूजर्स के लिए बुधवार को अपने सर्च टूल में एक नया COVID-19 फीचर जोड़ा है. आपको और आपके बच्चों को टीके लगवाने में कोई दिक्कत न आए, इसलिए गूगल आपकी इसमें मदद करेगा. यह टूल आपको अपने आस-पास नियरेस्ट वैक्सीनेशन सेंटर ढूंढने में मदद करेगा और यूजर को उसके बारे में पूरी जानकारी देगा. इसके जरिए आप वैक्सीन की कंपनी भी चुन सकते हैं. ये नए टूल्स पूरी दुनिया में कहर मचा रहे कोविड के वेरिएंट्स डेल्टा और ओमिक्रॉन से लड़ने में मदद करेंगे. अब तक 106 देशों में ओमिक्रॉन के केसेस मिल चुके हैं.

फ्री कोविड टेस्ट की भी मिलेगी जानकारी 

इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन पर Google ऐप खोलना होगा जिसमें एक Google सर्च फ़ील्ड होगा. इसके बाद बॉक्स में  "कोविड वैक्सीन्स नियर मी" लिखें या कहें. फिर आपको COVID-19 टीके लगाने वाली फ़ार्मेसी और चिकित्सा सुविधाओं की एक सूची दिखाई देगी. आप अपनी खोज को मॉडिफाई कर सकते हैं ताकि यह केवल उसी वैक्सीन देने वाली फार्मेसियों को दिखाए, जो आप लेना चाहते हैं. निःशुल्क परीक्षण स्थानों को खोजने के लिए, "मेरे आस-पास निःशुल्क COVID टेस्ट" खोजें. आपको सारे ऑप्शंस दिख जाएंगे.

पहले भी की है ऐसी कोशिश 

ऐसा पहली बार नहीं है जब गूगल ने हालातों को देखते हुए फीचर्स ऐड किये हैं. इससे पहले भी गूगल ऐसा करता रहा है. जब दूसरी लहर के दौरान लोगों को ऑक्सीजन और हॉस्पिटल बेड्स मिलने में दिक्कत हो रही थी तब Google ने चुनिंदा स्थानों पर बेड और मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता के बारे में स्थानीय जानकारी देने की भी कोशिश की थी. यह COVID-19 महामारी की घातक दूसरी लहर के बीच राहत कार्यों का समर्थन करने के लिए टेक जियांट के प्रयासों का हिस्सा था.


 

Read more!

RECOMMENDED