गूगल लेकर आ रहा 'Drop'... Android यूजर्स को मिलेंगे कई शानदार फीचर्स, जानें डिटेल

Google के कीबोर्ड या Gboard के ग्रामर करेक्शन को इस नए फीचर में जोड़ा गया है. गूगल का कहना है कि यह फीचर स्पेल-चेकिंग फंक्शनलिटी में एड किया जाएगा.

गूगल लेकर आ रहा 'Drop' के साथ नए फीचर्स
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 12 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 9:56 AM IST
  • Google फोटो के पोर्ट्रेट ब्लर फीचर में इंप्रूवमेंट
  • Live Transcribe को किया जा रहा अपडेट

गूगल ने अपने नए फीचर ड्रॉप में Android यूजर्स के लिए नई सुविधाओं की घोषणा की है. इन सुविधाओं में Google फोटो के पोर्ट्रेट ब्लर फीचर में इंप्रूवमेंट, Google टीवी में बदलाव, Gboard इंप्रूवमेंट, एक नया स्क्रीन टाइम विजेट, और बहुत कुछ शामिल है. Google ने इन नई सुविधाओं के रोल आउट के बारे में फिलहाल कोई जिक्र नहीं किया है. 

क्या है पोर्ट्रेट ब्लर फीचर 

Google फोटो के पोर्ट्रेट ब्लर फीचर को एक अपडेट मिल रहा है, जहां यह पालतू जानवरों, भोजन और पौधों की तस्वीरों सहित तस्वीरों की एक वाइड रेंज में बैकग्राउंड को धुंधला करने में सक्षम होगा. यह फीचर पहले केवल लोगों के साथ तस्वीरों के बैकग्राउंड को ब्लर करने में सक्षम रहा है. यह फीचर पिक्सल ओनर्स और गूगल वन सब्सक्राइबर्स के लिए फ्यूचर अपडेट के साथ लॉन्च किया जाएगा. पोर्ट्रेट ब्लर को पहले से मौजूद तस्वीरों पर भी लगाया जा सकता है. 

Gboard में जोड़ा जाएगा ग्रामर करेक्शन 

Google के कीबोर्ड या Gboard के ग्रामर करेक्शन को इस नए फीचर में जोड़ा गया है. गूगल का कहना है कि यह फीचर स्पेल-चेकिंग फंक्शनलिटी में एड किया जाएगा. यह फीचर अभी तक पिक्सल फोन्स के लिए एक्सक्लूसिव रहा है. Gboard को 2,000 जोड़े गए इमोजी मैशअप के साथ भी अपडेट किया जा रहा है जो दो मौजूदा इमोजी को स्टिकर में मिलाते हैं. 

Live Transcribe को किया जा रहा अपडेट 

Google के Live Transcribe ऐप को भी एक अहम अपडेट मिल रहा है. उन लोगों के लिए Instant Speech-to-Text Transcription की पेशकश करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. गूगल का कहना है कि यह उन बातचीत के लिए मददगार होगा जो कम नेटवर्क कवरेज वाले क्षेत्रों जैसे सबवे या हवाई जहाज में होती हैं. लाइव ट्रांसक्राइब सभी एंड्रॉइड फोन पर उपलब्ध है और सैमसंग और पिक्सल फोन पर पहले से इंस्टॉल आता है. 

इसके अलावा गूगल असिस्टेंट को एक और अपडेट मिलने जा रहा है, जो आपको केवल अपनी आवाज का उपयोग करके पार्किंग के लिए भुगतान करने, स्थिति की जांच करने और पार्किंग में अपना समय बढ़ाने की सुविधा देगी. 

ये भी पढ़ें: 


 

Read more!

RECOMMENDED