Google I/O Event 2023: गूगल के सालाना इवेंट में Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम और Pixal Fold फोन का हो सकता है ऐलान

Google Event 2023: भारतीय समयानुसार 10 मई को रात 10:30 बजे गूगल का I /O इवेंट शुरू होगा. इस कार्यक्रम में गूगल एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम और Pixal Fold फोन को लांच कर सकता है. इस कार्यक्रम में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भी हिस्सा लेंगे.

Google I/ O Event 2023
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 मई 2023,
  • अपडेटेड 12:06 AM IST

Google I/O Event 2023: गूगल के सबसे बड़े सालाना इंवेंट I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस का आयोजन 10 मई को किया जा रहा है. इस इवेंट में Google के सीईओ सुंदर पिचाई मुख्य भाषण देंगे. यह भाषण भारतीय समय अनुसार रात करीब 10:30 बजे शुरु होगा. गूगल के इस सालाना कार्यक्रम में हमें Google Pixal और Pixal Fold के अलावा कुछ अन्य समार्टफोन देखने को मिल सकते हैं. इस प्रोगाम में गूगल Android 14 के ऑफिशियल इंट्रोडक्शन और पिक्सल टैबलेट सीरिज लॉन्च कर सकता है.

रिपार्ट्स की मुताबिक, गूगल का पिक्सल इवेंट का आयोजन कैलिफोर्निया के माउंटेन व्यू में स्थित शोरलाइन एम्फीथिएटर में भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से शुरू होगा. इस इवेंट का लाइवस्ट्रीम YouTube पर किया जाएगा. गूगल के इस इवेंट में  इस इवेंट में AI यानी आटिफिशियल इंटेलिजेंस से जुड़ी बातों का ऐलान भी हो सकता है. इवेंट में इस सुंदर पिचाई ऐलान कर सकते हैं कि अब Gmail में काफी सारे AI फीचर्स को जोड़ा जाएगा.

एंड्रॉयड 14 और Pixel Fold फोन पर रहेगी नजर

Google I/O इसके मूल में एक डेवलपर कॉन्फ्रेंस है, गूगल इस बार Android 14 और बेहतर सिक्यॉरिटी पर फोकस करेगा. Android 14 ऑप्टिमाइज्ड रिसोर्सेज, टैबलेट और फोल्डेबल डिवाइस के लिए बेहतर सपोर्ट और ज्यादा एक्सेसिबिलिटी फीचर्स ऑफर करेगा. इसके अलावा Pixel फोल्डेबल फोन की दुनिया में Google का पहला पिक्सेल फोल्ड मार्केट में आने के लिए तैयार है. खबरों के मुताबिक, पिक्सेल फोल्ड का डिजाइन ओप्पो फाइंड एन और फाइंड एन2 की तरह हो सकता है.जिसमें 7.6 इंच की एक लैंडस्केप स्क्रीन होगी.

 

Read more!

RECOMMENDED