Google Pixel Fold Launch: गूगल ने लॉन्च किया अपना पहला फोल्डेबल फोन Pixel Fold, फोन बुक करने पर कंपनी दे रही Pixel Watch फ्री

गूगल ने अपने पहले फोल्डेबल फोन Pixel Fold को लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू कर दिया है. पिक्सेल फोल्ड फोन की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को कंपनी पिक्सेल वॉच मुफ्त में दे रही है.

Google Pixel Fold
मृत्युंजय चौधरी
  • नई दिल्ली,
  • 11 मई 2023,
  • अपडेटेड 11:09 AM IST

गूगल ने बुधवार को हुए Google IO 2023 इवेंट में Pixel 7a और अपने पहले टैब Pixel Tablet के  साथ ही अपने पहले फोल्डेबल फोन Pixel Fold को भी लॉन्च किया. कंपने अपने पहले फोल्डेबल फोन को कुछ चुनिंदा मार्केट में ही लॉन्च किया है. गूगल फोल्डेबल फोन Pixel Fold की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को मुफ्त में Pixel Watch दे रही है. Google Pixel Tablet कई खास फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ है. आइये जानते हैं इसके खास फीचर्स और कीमत के बारे में. 

दमदार प्रोसेसर Tensor G2 से लैस
गूगल पिक्सेल फोल्ड फोन को कंपनी ने एंड्रॉयड 14 सपोर्ट के साथ लॉन्च किया है. ये गूगल के दमदार प्रोसेसर Tensor G2 से लैस है. जो टाइटन M2 चिप और 128GB रैम के साथ आता है. इसके डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ 7.6 इंच का इनर डिस्प्ले दिया गया है. इसका आउटर डिस्प्ले यानी बाहर की स्क्रीन 5.8 इंच के फुल- एचडी प्लस ओलेड डिस्प्ले और 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आता है. बाहर के डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन और अंदर के डिस्प्ले में प्लास्टिक कोटिंग दी गई है. 

दिया गया है 48MP का मेन रियर कैमरा
गूगल पिक्सेल फोल्ड फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. जिसमें 48MP का प्राइमरी वाइड एंगल लेंस है. इसके साथ ही 10.8 MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 10.8 एमपी 5x ऑप्टिकल जूम टेलीफोटो सेंसर कैमरा दिया गया है. बाहर की स्क्रीन पर 9.5MP का सेंसर कैमरा इनर डिस्प्ले पर 8MP सेल्फी कैमरा दिया गया है. 

इन शानदार फीचर्स से लैस
कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE, Wifi 6E, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है. इसके साथ ही गूगल पिक्सेल फोल्ड फोन को एक्सेलेरोमीटर, बैरोमीटर, जायरो सेंसर, जियोमैग्नेटिक सेंसर, हॉल सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और लाइट सेंसर से लैस किया गया है. फोन में 4821mAh की बैटरी दी गई है जो 30W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है. एक बार फुल चार्ज करने के बाद बैटरी 24 घंटे से ज्यादा का प्लेबैक टाइम और 72 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम मिलता है. 

इतनी है कीमत
Google Pixel Fold को दो स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है. इसके 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट वाले की कीमत $1,799 (लगभग 1,47,500 रुपये) है. वहीं इसके दूसरे वेरिएंट 512GB स्टोरेज वाले की कीमत $1,919 (लगभग 1,57,300रुपये) है. ये फोन फिलहाल में यूएस में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, इसकी अगले महीने से शिपिंग शुरू होगी. कंपनी ने कहा है कि Google Pixel Fold की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को फोन के साथ Pixel Watch मुफ्त में दिया जाएगा. इसके साथ ही इसे खरीदने पर 6 महीने के लिए 2GB गूगल वन और 3 महीने के लिए यूट्यूब प्रीमियम का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा. 

Read more!

RECOMMENDED