Google ला रहा नया फीचर, इनको मिलेगी 1TB तक मुफ्त स्टोरेज

Google ने हाल ही में अपने एक ब्लॉग पोस्ट घोषणा की है कि वह जल्द ही 15GB स्टोरेज को 1TB में अपग्रेड करने जा रहा है. जिसके अपग्रेड होने के बाद लोगों को Gmail और DRIVE में स्टोरेज खाली करने की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. इस अपग्रेड के साथ ही गूगल और भी नए फीचर्स लाने जा रहा है.

Google New Upgrade
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 30 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 8:43 PM IST
  • Gmail और DRIVE में स्टोरेज खाली करने की समस्या से मिलेगा छुटकारा
  • Google ला रहा और नए फीचर्स

Google डिस्क पर कोई फाइल अपलोड करते समय या कोई नया फोटो और वीडियो अपलोड करते समय एक नोटिफिकेशन आता है कि आपका स्टोरेज फुल हो गया है. इसके साथ ही यह भी शो होता है कि कृपया अपना स्टोरेज खाली करें. लेकिन जल्द ही आपको इससे छुटकारा मिल जाएगा. साथ ही आपको बार-बार Google डिस्क में कुछ भी अपलोड करने पर स्टोरेज की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसके साथ ही आपका स्टोरेज भी बढ़ जाएगा. 

गूगल वर्कप्लेस अकाउंट को मिलेगी ये सुविधा
Google वर्तमान अपने यूजर्स को 15 GB तक का फ्री स्टोरेज सुविधा देता है. जो जल्द ही 1TB तक बढ़ाने जा रहा है. दरअसल Google ने हाल में एक ब्लॉग पोस्ट बताया कि कंपनी जल्द ही अपने यूजर्स को 15GB की जगह 1TB तक का स्टोरेज देगी. जिसका अपडेट जल्द ही रोल आउट किया जाएगा. रोल आउट होने के बाद वर्कप्लेस स्टोरेज को 15 जीबी स्टोरेज से 1 टीबी में अपग्रेड कर दिया जाएगा. इस अपडेट के आने के बाद Gmail और DRIVE में स्टोरेज खाली करने की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

गूगल ला रहा ये नए फीचर्स
इतना ही नहीं वर्कप्लेस स्टोरेज को बढ़ाने के साथ ही गूगल अन्य कई नए अपडेट लेकर आ रहा है. गूगल वर्कप्लेस स्टोरेज में विस्तार करने के साथ ही बिल्ट-इन मेल मर्ज, कंपनी प्रीमियम मीट, Google डॉक्स ई-सिग्नेचर, अपॉइंटमेंट शेड्यूलिंग, Gmail फ्लेक्सिबल लेआउट जैसे फीचर्स लेकर आने वाला है. 

ऐसे होगा 15 GB स्टोरेज से 1TB में अपग्रेड
गूगल पर 15 GB स्टोरेज से 1TB में अपग्रेड करने के लिए आपको कुछ खास करने की जरूरत नहीं है. गूगल स्वयं ही सभी गूगल वर्कप्लेस अकाउंट में अपग्रेड कर देगा. जिसके बाद आप इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे. साथ ही इसके लिए आपको कोई अतिरिक्त शुल्क भी नहीं देनी होगी. वर्तमान में गूगल 130 रुपये में 100 GB स्टोरेज के तीन मासिक प्लान पेश करता है. इसके साथ ही 200GB स्टोरेज के लिए 210 रुपये प्रति माह और 2TB स्टोरेज के लिए 650 रुपये प्रति माह प्लान पेश करता है. 

 

Read more!

RECOMMENDED