Hyundai Verna 2023: लॉन्चिंग को तैयार न्यू जनरेशन हुंडई वरना, जानिए क्या है संभावित फीचर्स और कीमत

Hyundai Verna Launch Date: भारत में 21 मार्च को हुंडई वरना लॉन्च होने वाली है. ये कार कई एडवांस फीचर्स से लैस है. इस कार की कुछ डिटेल्स लीक हुई है. इस कार का मुकाबला फोक्सवैगन वर्ट्स, मारुति सुजुकी सियाज और फेस लिफ्टेड होंडा सिटी जैसी कारों से होगा.

21 मार्च को हुंडई वरना 2023 होगी लॉन्च (Twitter/Hyundai India)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 मार्च 2023,
  • अपडेटेड 2:20 PM IST

हुंडई मोटर इंडिया एक बड़ा धमाका करने वाली है. कंपनी 21 मार्च को देश के मार्केट में न्यू जनरेशन वरना सेडान की लॉन्चिंग करने जा है. इस कार की कीमत और फीचर्स के बारे में ऑफिशियली अभी तक कुछ भी नहीं बताया गया है. लेकिन कुछ समय पहले कार की कुछ इंटीरियर डिटेल्स लीक हुई थी. ये कार पहले से पूरी तरह से बदल गई है. पहले यह एक मिड लेवल ट्रिम है, क्योंकि इसके फ्रंट में ADAS मॉड्यूल की कमी है. चलिए आपको बताते हैं कि इस नई कार में क्या कुछ हो सकता है.

हुंडई वरना में क्या होगा खास-
हुंडई मोटर इंडिया की इस नई वरना सेडान में डुअल-स्क्रीन सेटअप मिलेगा. इसके अलावा इसमें सिंगल-पैन सनरूफ, स्टाइलिश अलॉय व्हील्स हो सकता है. इसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, एक बड़ा एलईडी लाइट बार मिलता है. इसमें कुछ क्रोम डिटेलिंग, फ्रंट में एडवांस्ड ड्राइवर अनसिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) भी होगा. जिसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेंकिंग, लेन कीप असिस्ट जैसे फीचर्स होंगे. 

नई हुंडई वरना में 6 एयरबैग होंगे-
इसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट जैसे तीन ड्राइविंग मोड्स मिलेंगे. सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग भी है. ईबीडी के साथ एबीएस, वीएसएम, ट्रैक्शन कंट्रोल भी होगा. इसमें 10.25 इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल होगा. मिड साइज सेडान में पहली बार इतने बड़े साइज का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट यूनिट होगा. 

वायरलेस चार्जर होगा-
नई वरना सेडान के मिड वैरिएंट में एक वायरलेस चार्जर और एक मैनुअल ट्रांसमिशन होगा. इस कार के इंटीरियर में एक हाउसिंग क्रोम लाइन प्रीमियम फील देती है. स्पेक्स और फीचर्स लगता है कि एक डैशबोर्ड माउंटेड स्पीकर भी है. इसके डैशबोर्ड की तरह ही ब्लैक बेज डुअल टोन इफेक्ट के साोथ डोर पैड्स को भी बहुत कम रखा गया है. 

पेट्रोल इंजन के साथ डीजल इंजन का भी विकल्प-
नई वरना में 1.5 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो मौजूदा वरना में भी है. इसके साथ ही एक नया 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विकल्प होगा. इसमें स्टैंडर्ड तौर पर 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और वैकल्पिक तौर पर 7 स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन का विकल्प होगा.

क्या हो सकती है कीमत-
कंपनी की तरफ से अब तक इसकी कीमत को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन उम्मीद है कि 2023 वरना सेडाना की कीमत 10 लाख रुपए से शुरू हो सकती है और 19 लाख रुपए तक जा सकती है.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED