फेसबुक प्रोटेक्ट इनेबल नहीं किया तो बंद हो जाएगा अकाउंट, जानिए कैसे करें एक्टिवेट

फेसबुक ने पिछले साल सितंबर में फेसबुक प्रोटेक्ट को टेस्टिंग फेज से हटाकर ग्लोबली रोल आउट किया था. प्लेटफॉर्म का कहना है कि यह एक सिक्योरिटी प्रोग्राम है, जो यूजर के फेसबुक अकाउंट को सुरक्षित रखने में मदद करता है.

फेसबुक प्रोटेक्ट इनेबल करना जरूरी
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 3:53 PM IST
  • फेसबुक प्रोटेक्ट नहीं किया तो बंद हो जाएगा अकाउंट
  • Security and Login पर जाकर करें एक्टिवेट

कुछ समय पहले कंपनी ने कुछ यूजर्स को फेसबुक प्रोटेक्ट को ऑन करने के लिए मेल भेजा था. इनमें से जिन लोगों ने इस सिस्टम को एक्टिवेट नहीं किया है, उनका अकाउंट बंद कर दिया गया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई लोग शिकायत कर रहे हैं कि वे अपने फेसबुक अकाउंट में लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं. इन यूजर्स से कहा गया है कि जब तक वे फेसबुक प्रोटेक्ट को ऑन नहीं करेंगे, तब तक वे अपने अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे. 

फेसबुक ने पिछले साल सितंबर में फेसबुक प्रोटेक्ट को टेस्टिंग फेज से हटाकर ग्लोबली रोल आउट किया था. प्लेटफॉर्म का कहना है कि यह एक सिक्योरिटी प्रोग्राम है, जो यूजर के फेसबुक अकाउंट को सुरक्षित रखने में मदद करता है. प्लेटफॉर्म का कहना है कि इसे खासतौर पर ऐसे यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है, जो हैकर्स का निशाना बन सकते हैं. इनमें पत्रकार, सरकारी कर्मचारी और मानवाधिकार कार्यकर्ता जैसे लोग शामिल हैं.

फेसबुक प्रोटेक्ट नहीं तो अकाउंट बंद 

फेसबुक उन अकाउंट्स को बंद कर रहा है, जिन्होंने फेसबुक प्रोटेक्ट को ऑन नहीं किया है. कुछ समय पहले कंपनी ने कुछ यूजर्स को फेसबुक प्रोटेक्ट को ऑन करने के लिए मेल भेजा था. इनमें से जिन लोगों ने इस सिस्टम को एक्टिवेट नहीं किया है, उनका अकाउंट बंद कर दिया गया है. फेसबुक प्रोटेक्ट को ऑन करने पर ही अकाउंट वापस आ पाएगा.

ट्विटर पर एक यूजर ने कहा कि उन्हें एक ईमेल भी आया था, जिसमें फेसबुक प्रोटेक्ट को चालू करने के लिए कहा गया था, जो स्पैम लग रहा था. इस वजह से उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया लेकिन जैसे ही ईमेल में दी गई फेसबुक प्रोटेक्ट को एक्टिवेट करने की आखिरी तारीख आई, उनका अकाउंट लॉक कर दिया गया.

कैसे ऑन करें फेसबुक प्रोटेक्ट 

अगर आपने फेसबुक प्रोटेक्ट को ऑन नहीं किया है, तो आप कुछ स्टेप्स को फॉलो करके इसे एक्टिवेट कर सकते हैं. सबसे पहले आपको अपने फेसबुक अकाउंट की सेटिंग में जाना होगा. यहां आपको Security and Login का ऑपशन मिलेगा. इस पर टैप करने के बाद आपको लिस्ट में फेसबुक प्रोटेक्ट मिलेगा. इस पर क्लिक करके आप स्क्रीन पर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके इसे ऑन कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: 

Read more!

RECOMMENDED