Ayodhya Weather Forecast: अयोध्या जाने से पहले देख लें शहर के तापमान से जुड़े सभी अपडेट्स, IMD ने लॉन्च किया स्पेशल वेबपेज

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की पूरे देश में धूम है और हर शहर से लोग इस समारोह का हिस्सा बनना चाह रहे हैं. लोगों की इस उत्सुकता को देखते हुए IMD ने एक खास वेदर वेबपेज लॉन्च किया है जिस पर अयोध्या और आसपास के शहरों का Weather Forecast देखा जा सकता है.

Ayodhya Weather
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 18 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 1:19 PM IST

राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा और अभिषेक समारोह के लिए चंद दिन बचे हैं. देशभर के लोगों को इस पल का बेसब्री से इंतजार है और हर कोई इस दिन के लिए अपने तरीके से खास तैयारी कर रहा है. अब ऐसे में, भला भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) कैसे पीछे रह जाता. 

IMD ने गुरुवार को अयोध्या और आसपास के महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए मौसम संबंधी जानकारी देने के लिए एक समर्पित वेबपेज- https://mausam.imd.gov.in/ayodhya/ लॉन्च किया. इस वेबपेज पर दुनिया भर में बोली जाने वाली प्रमुख भाषाओं, जैसे हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, चीनी, फ्रेंच और स्पेनिश में तापमान, वर्षा, आर्द्रता और हवा के पैटर्न सहित सभी मौसम मापदंडों की जानकारी मिलेगी. 

इन शहरों का वेदर फॉरकास्ट
इस वेबपेज पर लोगों को अयोध्या, प्रयागराज, वाराणसी, लखनऊ और नई दिल्ली सहित अन्य महत्वपूर्ण स्थानों के लिए मौसम की जानकारी उपलब्ध है. यूजर्स के लिए इस वेबपेज पर एक खास मौसम बुलेटिन उपलब्ध होगा जिसमें सात दिनों के वेदर फॉरकास्ट और सूर्योदय और सूर्यास्त के समय की जानकारी होगी. यह बुलेटिन हिंदी और अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध होगा.

आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा. इस दिन को लेकर पूरा देश उत्सुक है और हर जगह से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं. ऐसे में, शहर के मौसम के बारे में पहले से जानकारी होने से यहां पहुंचने वाले आगंतुक उसी हिसाब से तैयारी करके आएंगे. 

 

Read more!

RECOMMENDED