iPhone 15 Expected Features: बेहतरीन फीचर्स और लाजवाब डिजाइन के साथ आ सकता है iPhone 15, बहुत से नए फीचर्स होंगे शामिल

iPhone 15 के लॉन्च होने की डेट को अभी तक Apple कंपनी की तरफ से नहीं जारी किया गया है. लेकिन इसके आने से पहले ही लोगों में इसके लिए क्रेज बढ़ता जा है. वहीं, लोग इसके नए डिजाइन, फीचर्स, कलर्स, स्पेसिफिकेशन को लेकर बहुत एक्साइटेड है. आइये जानते हैं कि iPhone 15 सीरीज में क्या-क्या संभावित फीचर्स देखने को मिल सकते हैं.

iPhone 15 Expected Features
मृत्युंजय चौधरी
  • नई दिल्ली,
  • 27 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 12:04 PM IST

जैसे-जैसे iPhone 15 की लॉन्च डेट करीब आ रही है, वैसे-वैसे इसको लेकर लोगों में इसके नए डिजाइन, फीचर्स, कलर्स, स्पेसिफिकेशन को लेकर लोगों में दिलचस्पी बढ़ती जा रही है. लीक्स के मुताबिक Apple ने iPhone 15 Pro के डिजाइन में कई बदलाव देखने को मिल सकता है. iPhone के नए फोटो और लीक्स के मुताबिक पावर और वॉल्यूम बटन में बदलाव देखने को मिल सकता है. जहां  iPhone 14 सीरीज में ये बटन ऊपर की तरफ दिया गया है, वहीं iPhone 15 Pro  में ये बटन उससे थोड़ा ऊपर की तरफ देखने को मिल सकते हैं. इसके साथ ही iPhone 15 सीरीज के सभी हैंडसेट में टाइप सी चार्जिंग पॉइंट देखने को मिल सकता है. 

इन कलर्स में आ सकता है iPhone 15
MacRumors.com के मुताबिक Apple iPhone 15 सीरीज के हैंडसेट डार्क ब्लू, पिंक, लाइट ब्लू और क्रिमसन रेड कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है. वहीं, इसके iPhone 15 Pro Max नए कलर बेबी पिंक कलर में लाया जा सकता है. 

 iPhone 15 सीरीज में मिल सकते हैं ये संभावित फीचर्स
सामने आए नए लीक्स के मुताबिक iPhone 15 सीरीज में iPhone 14 सीरीज के मुकाबले बेहतर कैमरा के साथ आ सकता है. iPhone 15  में 48 एमपी कैमरा Sony IMX903 कैमरा सेंसर के साथ आ सकता है. यह दो डिस्प्ले साइज 6.1 ओर 6.7 इंच के साथ आ सकता है. इसे 3-नैनोमीटर A17 चिप और क्वालकॉम मॉडेम चिप से लैस किया जा सकता है. इतना ही नहीं, अगर इसके डिजाइन के बारे में बात करें तो यह पतले और कर्व्ड बेजल्स के साथ आ सकते हैं. 

मिल सकता है इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर 
पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 14 सीरीज में होम बटन नहीं दिया गया था और कोई फिंगरप्रिंट रीडर भी नहीं है.  इसलिए, उम्मीद लगाई जा रही है कि iPhone 15 सीरीज में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही iPhone 15 सीरीज में डायनेमिक आइलैंड फीचर दिया जा सकता है. इस बार यह फीचर प्रो मॉडल ही नहीं, बल्कि नॉन प्रो मॉडल में भी देखने को मिलेगी. वहीं, इसमें एक नॉच कैमरा कटआउट होल भी देखने को मिल सकता है. 

इस महीने लॉन्च हो सकता है iPhone 15 सीरीज 
Apple के iPhone के लॉन्चिंग इवेंट सितंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में होते आए हैं. लॉन्चिंग इवेंट के बाद इसकी प्री-सेल भी शुरू हो जाती है. लेकिन इस बार iPhone की लॉन्चिंग अक्टूबर के महीने में हो सकती है. दरअसल बैंक ऑफ अमेरिका के एक एनालिस्ट के मुताबिक इस बार कुछ कारणों के चलते iPhone 15 सीरीज का लॉन्चिंग इवेंट अक्टूबर महीने के अंत में हो सकता है. 

Read more!

RECOMMENDED