Reliance AGM 2024: Google Drive, iCloud को टक्कर देने के लिए आया Jio- AI क्लाउड, यूजर्स को मिलेगा 100 GB फ्री स्टोरेज

Jio AI-क्लाउड वेलकम ऑफर में Jio यूजर्स को 100 जीबी तक मुफ्त क्लाउड स्टोरेज मिलेगा. इसके अलावा कंपनी Jio Brain के नाम से AI प्लेटफॉर्म भी लाने वाली है, जो AI सर्विसेज को और बेहतर करेगी.

AI क्लाउड वेलकम ऑफर
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 29 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 6:17 PM IST
  • यूजर्स को 100 जीबी तक मुफ्त क्लाउड स्टोरेज मिलेगा
  • जियो ने लॉन्च किया एआई-क्लाउड वेलकम ऑफर

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की 47वीं एनुअल जनरल मीटिंग में कई बड़े ऐलान किए हैं. कंपनी क्लाउड स्टोरेज और AI सर्विस को Jio यूजर्स के लिए सुलभ बनाना चाहती है. इसके लिए Jio AI-क्लाउड वेलकम ऑफर का ऐलान किया गया है. Jio AI-क्लाउड वेलकम ऑफर इस साल दिवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा.

100 जीबी तक मुफ्त क्लाउड स्टोरेज
Jio AI-क्लाउड वेलकम ऑफर में Jio यूजर्स को 100 जीबी तक मुफ्त क्लाउड स्टोरेज मिलेगा. जिसमें वे फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट अन्य सभी डिजिटल कंटेंट और डेटा स्टोर और एक्सेस कर सकेंगे. जियो की योजना इसके जरिए अपने यूजर्स के डिजिटल एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने की है. यह डिजिटल एसेट्स को स्टोर करने का सिक्योर और सेफ तरीका होगा.

Jio ने लॉन्च किया AI फोन कॉल फीचर
इसके अलावा Jio ने कॉल रिकॉर्ड करने और ट्रांसक्राइब करने के लिए 'फोन कॉल AI' लॉन्च किया है. इसे आसानी से वॉइस से टेक्स्ट में बदला जा सकता है. ये कॉल को समराइज भी कर सकता है, और उसका दूसरी भाषा में अनुवाद भी कर सकता है. इस नए फीचर की मदद से यूजर्स को हर कॉल में एआई की मदद मिल जाएगी.

एक्ट्रा स्टोरेज भी कम कीमत पर होगा उपलब्ध
100GB स्टोरेज के अलावा Jio किफायती कीमतों पर एक्ट्रा स्टोरेज भी ऑफर करेगा. गूगल 100 जीबी स्टोरेज के लिए 130 रुपये प्रति माह लेता है, जबकि एप्पल 50 जीबी के लिए 75 रुपये और 200 जीबी के लिए 219 रुपये लेता है.

मार्केट में पहले से मौजूद हैं ये क्लाउड स्टोरेज सर्विस
क्लाउड स्टोरेज में डिजिटल डेटा को फोन या डिवाइस से अलग सर्वर पर स्टोर किया जाता है. इस डिजिटल डेटा को सिक्योर रखने की जिम्मेदारी थर्ड पार्टी की होती है. आप अपनी फोटोज, डॉक्यूमेंट्स, वीडियो और अन्य फाइल्स क्लाउड स्टोरेज में में रख सकते हैं. Google Drive, Dropbox, Microsoft OneDrive, iCloud जैसी क्लाउड स्टोरेज सर्विस मार्केट में पहले से उपलब्ध है.

दुनिया में सस्ती AI सेवा देने का लक्ष्य
इसके अलावा कंपनी Jio Brain के नाम से AI प्लेटफॉर्म भी लाने वाली है, जो AI सर्विसेज को और बेहतर करेगी. मुकेश अंबानी ने कहा कि हम दूसरी रिलायंस ऑपरेटिंग कंपनियों में भी ट्रांसफॉर्मेशन लाने के लिए Jio Brain का इस्तेमाल करना शुरू कर रहे हैं. कंपनी ने दुनिया में सस्ती AI सेवा देने का लक्ष्य रखा है.

 

Read more!

RECOMMENDED