अपने फोन में 5G सपोर्ट का कर रहे हैं इंतजार? जानें आपकी स्मार्टफोन कंपनी कब करेगी इसका अपडेट जारी   

सभी लोग 5G सर्विस को चलाने का इंतजार कर रहे हैं. इसके लिए स्मार्टफोन कंपनियां 5जी सपोर्ट अटपडेट जारी करने वाली हैं. कुछ कंपनियों ने इसे जारी भी कर दिया है.

5G Support Update in Smartphone
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 8:58 PM IST
  • नथिंग फोन (1) यूजर तुरंत 5G सर्विस का उपयोग कर सकते हैं
  • सैमसंग ने नवंबर में इस अपडेट को जारी करने का वादा किया है.

भारत के कई हिस्सों में 5G सर्विस आ चुकी है. हालांकि, कई कारणों से हर कोई इसका उपयोग नहीं कर सकता है. इसके लिए सबसे पहले आपके पास 5G-सपोर्ट वाला फोन होना चाहिए. Jio और Airtel जैसी टेलिकॉम कंपनियों ने टेस्टिंग के आधार पर चुनिंदा शहरों में 5G सेवाएं शुरू की हैं. सभी शहरों के लिए अभी 5G अभी तैयार नहीं हैं. 5G को शुरू करने के लिए यूजर को मोबाइल नेटवर्क सेटिंग्स में भी बदलाव करने की जरूरत होती है.

लेकिन, इसके अलावा भी कई दिक्कतें आ सकती हैं. कई फोन में अभी 5जी अपडेट आना बाकी है. हालांकि, स्मार्टफोन कंपनियों ने 5G सपोर्ट के लिए रिलीज टाइमलाइन अभी नहीं बताई है.

1. नथिंग फोन 5G सपोर्ट

नथिंग फोन (1) यूजर तुरंत 5G सर्विस का उपयोग कर सकते हैं. कंपनी ने पहले ही 5G के लिए सपोर्ट देना शुरू कर दिया है और बहुत सारे यूजर्स ने ट्विटर पर इस अपडेट के आने की पुष्टि की है. यूजर्स Airtel और Jio 5G दोनों का इस्तेमाल कर सकेंगे. 

2. वनप्लस फोन 5G सपोर्ट
 
इस साल, वनप्लस ने बाजार में कई 5G-रेडी फोन जारी किए हैं. हालांकि, ऐसा लगता है कि यह 5G के लिए अपडेट देने वाला ये आखिरी हो सकता है. कंपनी ने अभी तक अपने 5G फोन के लिए किसी तारीख का खुलासा नहीं किया है.

3. Xiaomi फोन 5G सपोर्ट

Xiaomi ने घोषणा की है कि उसके अधिकांश फोन को दिवाली तक 5G सपोर्ट के लिए अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा.  इसलिए, लोग उम्मीद कर सकते हैं कि यह अपडेट जल्द ही आ जाएगा. आप बस सेटिंग सेक्शन> सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर देख सकते हैं कि आपके फोन को 5G अपडेट मिला है या नहीं.  

4. मोटोरोला फोन 5G सपोर्ट

मोटोरोला द्वारा बताए गए विवरण में कहा गया है कि मोटो एज 30 अल्ट्रा और मोटो एज 30 फ्यूजन के अपडेट पहले से ही उपलब्ध हैं, इसलिए यूजर इसे डाउनलोड करने के लिए अपने फोन के सेटिंग सेक्शन> सॉफ्टवेयर अपडेट पर जा सकते हैं. Moto G62 5G, Moto G82 5G, और Moto Edge 30 जैसे अन्य हैंडसेट में 25 अक्टूबर को 5G अपडेट मिलेगा. Moto G71 5G, Moto Edge 30 Pro, Moto G51 5G, Moto Edge 20 Pro, Moto Edge 20 और Moto एज 20 फ्यूजन में 5 नवंबर को अपडेट मिलेगा.   

5. Pixel, Samsung फोन 5G सपोर्ट

सैमसंग ने नवंबर में इस अपडेट को जारी करने का वादा किया है. Google दिसंबर में Pixel 6a के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट लॉन्च करने की योजना बना रहा है, इसमें Pixel 7 सीरीज के कुछ फीचर भी आएंगे.  

6. एप्पल आईफोन 5G सपोर्ट

Apple की घोषणा के मुताबिक वह पहले से ही सभी iPhones पर 5G सपोर्ट अपडेट जारी करने पर काम कर रहा है, लेकिन इसमें समय लगेगा. कंपनी ने खुलासा किया है कि वह इस साल दिसंबर तक एक अपडेट रोल आउट करने की योजना बना रही है.

7. Vivo फोन 5G सपोर्ट

हालांकि, कंपनी ने सटीक तारीख नहीं बताई है, लेकिन यह पुष्टि की है कि वीवो इस महीने कुछ समय के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेगा. 


 
 

Read more!

RECOMMENDED