Meta ने भारत में पहली बार लॉन्च किया Gaming Community Challenge, गेम लवर्स को हर महीने मिलेंगे गिफ्ट्स

ये पूरे 5 महीने तक चलने वाला है. इसका नाम ‘गेम ऑफ ट्राइब्स’ रखा गया है. जीतने वाले को फेसबुक पर प्राइज भी दिया जायेगा. इसके लिए आपको अपना गेमिंग ग्रुप रजिस्टर करना होगा, जिसके बाद आप आसानी से इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकेंगे. इसमें आप टूर्नामेंट को होस्ट कर सकते हैं, लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं, हाइलाइट वीडियो अपलोड कर सकते हैं और अपने ग्रुप को टॉप पर ले जाने के लिए आप दूसरे कम्यूनिटी मेंबर्स से भी जुड़ सकेंगे.

Meta
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 11:28 PM IST
  • इसका नाम ‘गेम ऑफ ट्राइब्स’ रखा गया है
  • हर महीने मिलेंगे अलग-अलग गिफ्ट्स

मेटा (फेसबुक) ने भारत में पहली बार गेमिंग कम्युनिटी चैलेंज लॉन्च किया गया है, जिससे फेसबुक पर ज्यादा एक्टिव गेमिंग ग्रुप्स तैयार किए जा सकेंगे. ये पूरे 5 महीने तक चलने वाला है. इसका नाम ‘गेम ऑफ ट्राइब्स’ रखा गया है. जीतने वाले को फेसबुक पर प्राइज भी दिया जायेगा.

कैसे ले सकेंगे हिस्सा?

इसके लिए आपको अपना गेमिंग ग्रुप रजिस्टर करना होगा, जिसके बाद आप आसानी से इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकेंगे. इसमें आप टूर्नामेंट को होस्ट कर सकते हैं, लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं, हाइलाइट वीडियो अपलोड कर सकते हैं और अपने ग्रुप को टॉप पर ले जाने के लिए आप दूसरे कम्यूनिटी मेंबर्स से भी जुड़ सकेंगे. गेम ऑफ ट्राइब्स चैलेंज में अलग-अलग गेमिंग ग्रुप्स के बीच बैटल रॉयल होगा, जिसमें इन गेमिंग कम्यूनिटीज को उनके इंगेजमेंट के बेसिस पर जज किया जाएगा. 

हर महीने मिलेंगे अलग-अलग गिफ्ट्स 

चैलेंज में जो भी लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा यानि गेम का जो भी माइलस्टोन (Milestone) सेट किया गया है, उसे पूरा करने पर फेसबुक पर हर महीने रिवार्ड्स दिये जायेंगे. इसके साथ फेसबुक पर गेमिंग क्रिएटर्स और कंपनियों से पुरस्कार, टैग और दूसरे अलग-अलग गिफ्ट्स मिलेंगे. चैलेंज के आखिर में जो भी ग्रुप जीतेगा उसे फेसबुक की तरफ से गोल्डन ट्रॉफी और बड़े गेमिंग इंडस्ट्री के लोगों के साथ नेटवर्क बनाने का अवसर मिलेगा.  

कम्युनिटीज को बांटा जाएगा दो सेक्शन में 

चैलेंज में ग्रुप को दो सेक्शन में बांटा जाएगा. एक साल से कम उम्र वाली कम्युनिटी को 'लाइट' और एक साल से पुराने लोगों के लिए 'लीजेंड्स' के रूप में बांटा जायेगा. कंपनी ने एक इंटरैक्टिव पैक-मैन गेम भी लॉन्च किया है, जिसमें प्लेयर्स चार लोगों की टीम बनाकर ज्यादा पॉइंट्स स्कोर कर सकते हैं.

भारत में गेमिंग कम्युनिटी को किया जायेगा सपोर्ट 

मेटा में पार्टनरशिप के इंडिया हेड मनीष चोपड़ा ने कहा, "हम देश में गेमिंग इकोसिस्टम को विकसित करना चाहते हैं और गेम ऑफ ट्राइब्स के माध्यम से, हम गेमिंग कम्युनिटीज को उनकी स्किल्स को अपग्रेड करने और उनके गेमिंग कनेक्शन का विस्तार करने के लिए कनेक्शन को सपोर्ट किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें


 

Read more!

RECOMMENDED