Microsoft And Windows Mail: आउटलुक में बेहतर तरीके से बिना गलती के लिख सकेंगे मेल, नए अपडेट में मिलेंगी एडवांस AI जैसी कई सुविधाएं

Microsoft And Windows Mail Update: इसे लेकर माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, मेल और कैलेंडर एप्लिकेशन 2024 के आखिर तक माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे.

Microsoft And Windows Mail
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 24 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 5:13 PM IST
  • 2024 तक आ जाएगा नया वर्जन 
  • नए आउटलुक में मिलेंगी कई सुविधाएं 

अगर आप भी माइक्रोसॉफ्ट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कुछ बदलावों के बारे में पता होना चाहिए. माइक्रोसॉफ्ट ने यूजर्स और एंटरप्राइज ग्राहकों को सूचित करना शुरू कर दिया है कि विंडोज मेल और कैलेंडर ऐप 2024 में बंद होने वाले हैं. और उन्हें नए आउटलुक ऐप की टेस्टिंग शुरू कर देनी चाहिए. 

2024 तक आ जाएगा नया वर्जन 

इसे लेकर माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, मेल और कैलेंडर एप्लिकेशन 2024 के आखिर तक माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे. ब्लॉग में कहा गया, “2024 की शुरुआत में, नए विंडोज 11 डिवाइस विंडोज के लिए नए आउटलुक के साथ डिफॉल्ट मेलबॉक्स एप्लिकेशन के रूप में सभी के उपयोग के लिए फ्री भेजे जाएंगे.”

क्या हुए हैं बदलाव? 

दरअसल, असल में विंडोज 10 के लिए विंडोज मेल और कैलेंडर बनाए गए थे. इसकी मदद से ईमेल आसानी से मिल जाते हैं, इसके अलावा इवेंट्स, मीटिंग्स, शेड्यूल करने में आसानी होती है.  अब नए आउटलुक ऐप की टेस्टिंग करने के लिए, इसे ऑटोमेटिक रूप से इंस्टॉल करने के लिए विंडोज मेल के ऊपरी दाएं कोने में टॉगल पर क्लिक करना होगा और मेल ऐप से अपनी सेटिंग्स इम्पोर्ट करनी होंगी. 

नए आउटलुक में मिलेंगी कई सुविधाएं 

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि यूजर्स को विंडोज के लिए नए आउटलुक में एडवांस एआई के साथ बेहतर ईमेल लिखने को मिलेगा. इससे आप बिना किसी गलती के बेहतर मेल लिख सकेंगे. कंपनी के मुताबिक, यूजर्स को नया आउटलुक ऐप मुफ्त मिलेगा क्योंकि इसके लिए किसी सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी. नया ऐप यूजर्स की जरूरी बातचीत पर नजर रखने के लिए याद दिलाने में भी मदद करेगा. 

इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट ने माइक्रोसॉफ्ट 365 के लिए अपने एआई-इन्फ्यूज्ड कोपायलट की कीमत की घोषणा की है, जिसकी लागत बिजनेस अकाउंट के लिए प्रति यूजर हर महीने 30 डॉलर होगी. 


 

Read more!

RECOMMENDED