नए कलर से लेकर मॉडर्न आइकन्स तक, Whatsapp ने लॉन्च किया नया डिजाइन अपडेट

Whatsapp ने मोबाइल एप के लिए नए डिजाइन अपडट लॉन्च किए हैं. जल्द ही आपका मोबाइल एप नए अंदाज में नजर आएगा. जानिए क्या-क्या नए बदलाव आप देखेंगे.

WhatsApp (Photo:Getty Image)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 10 मई 2024,
  • अपडेटेड 2:40 PM IST

Whatsapp ने अपने मोबाइल ऐप्स के लिए एक डिज़ाइन रिफ्रेश की घोषणा की है, जिसमें "गहरा डार्क मोड", एक स्ट्रीमलाइन्ड लुक और प्लेटफॉर्म स्पेशिफिक सुधार, एंड्रॉइड और ऐप्पल आईफोन, दोनों यूजर्स के लिए हैं. व्हाट्सएप के मुताबिक यह अपडेट एक ज्यादा बैलेंस्ड एप्रोच की तरफ बदलाव का इशारा है, जिसमें यूजर्स के अनुकूल डिजाइन को प्राथमिकता दी गई है. यह बदलाव कई सालों बाद किया गया है जिसमें नए फीचर्स जोड़ने पर फोकस है.  

नया कलर 
सबसे जरूरी बदलावों में से एक "गहरा डार्क मोड" है जिसका लंबे समय से इंतजार था. कम रोशनी वाले वातावरण में आंखों के तनाव को कम करने वाले कॉम्बिनेशन को चुनने से पहले कंपनी ने 35 से ज्यादा कलर पैलेट्स पर एक्सपेरिमिंट किया. यह मौजूदा डार्क मोड विकल्प पर आधारित है, जो कई यूजर्स के बीच पॉपुलर है. 

नए नेविगेशन 
एंड्रॉइड यूजर्स को एक नए नेटिव बॉटम नेविगेशन बार से फायदा होगा, जिसका यूज iOS यूजर्स कुछ समय से कर रहे हैं. यह बार ऐप के कई मेन सेक्शन्स तक आसानी से पहुंचाता है: चैट, कॉल, कम्यूनिटी और स्टेट्स अपडेट. 

iPhones पर स्ट्रीमलाइन्ड मीडिया शेयरिंग 
iPhone यूजर्स के लिए, WhatsApp मीडिया अटैचमेंट लेआउट में सुधार कर रहा है. पिछले फ़ुल-स्क्रीन मेनू को ज्यादा ब्रीफ एक्सपेंडेब्ल ट्रे से बदल दिया गया है. इससे फ़ोटो, वीडियो, दस्तावेज़, पोल और अन्य मीडिया भेजने के लिए विकल्पों का चयन करना आसान हो जाएगा. 

आइकन और बैकग्राउंड रिफ्रेश 
अपडेट में ऐप के आइकन को रिफ्रेश करना, कंटेम्पररी लुक के लिए राउंडेड और आउटलाइन्ड स्टाइल को अपनाना भी शामिल है. इसके अलावा, डिफॉल्ट चैट बैकग्राउंड में भी बदलाव किया जा रहा है, हालांकि नए डिजाइन के बारे में विशेष विवरण अभी तक सामने नहीं आया है. नई फीचर्स की उपलब्धता यह अपडेट आने वाले हफ्तों में धीरे-धीरे जारी होने की उम्मीद है. हालांकि किसी विशेष तारीख की घोषणा नहीं की गई है, यूजर्स व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन के लिए अपने ऐप स्टोर की चेक कर सकते हैं. 

 

Read more!

RECOMMENDED