Oppo भारत में लॉन्च करने जा रही है ये धांसू टैबलेट, कम कीमत में हैं कमाल के फीचर्स

स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो अब भारतीय बाजार में Oppo Pad Air के नाम से टैबलेट लॉन्च करने जा रही है. यह कंपनी का पहला टैबलेट होगा. हालांकि चीन में इसे पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. अब भारत में 18 जुलाई को इसे लॉन्च किया जाएगा.

Oppo Pad Air
केतन कुंदन
  • नई दिल्ली,
  • 17 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 2:33 PM IST
  • Oppo Pad Air को 18 जुलाई को किया जाएगा लॉन्च
  • चीन में इसकी कीमत भारतीय रुपयों में करीब 15,100 रुपए है 

भारतीय बाजार में ओप्पो ने अपने स्मार्टफोन से एक अलग जगह बनाई है. ओप्पो का स्मार्टफोन बेहतरीन फीचर्स और लाजवाब कैमरा क्वालिटी के लिए जाना जाता है. अब कंपनी भारत में Oppo Pad Air के नाम से टैबलेट लॉन्च करने जा रही है. ऐसे में ओप्पो ब्रांड को पसंद करने वाले लोग बेसब्री से इस नए टैबलेट का इंतजार कर रहे हैं. और जानना चाह रहे हैं कि इसमें क्या कुछ खास होगा और इसकी कीमत क्या रहने वाली है. तो चलिए आपको इस नए टैबलेट के बारे में पूरी जानकारी देते हैं.

भारत में कंपनी का पहला टैबलेट

भारत में अब तक ओप्पो ने सिर्फ स्मार्टफोन की दुनिया में तहलका मचाया है लेकिन अब 18 जुलाई यानी कल टैबलेट भी लॉन्च करने जा रही है. टैबलेट को Oppo Reno 8 सीरीज और Oppo Enco X2 के साथ लॉन्च किया जाएगा. टैबलेट सेगमेंट में Xiaomi Pad 5, Moto Tab G70 पहले से बाजार में मौजूद है ऐसे में Oppo Pad Air का सीधा मुकाबला इन कंपनियों के साथ होने वाला है. 

Oppo Pad Air के फीचर्स

सबसे पहले बात कर लेते हैं Oppo Pad Air के प्रोसेसर की तो इस टैबलेट का प्रोसेसर ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 680 रहने वाला है. इसका डिस्प्ले 10.36 इंच का है जो कि 2000 x 1200 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ पिक्चर क्वालिटी 2k को सपोर्ट करता है. यह गेमिंग और पिक्चर देखने के एक्सपीरिएंस को और मजेदार बना देगा. कंपनी इसे दो वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है. एक 64GB स्टोरेज वाले मॉडल में वहीं दूसरा 128GB स्टोरेज वाले मॉडल में. स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है. अगर बात कैमरा की करें तो Oppo Pad Air में  f / 2.0 अपर्चर वाला 8MP का सिंगल कैमरा होगा जो कि रियर में होग.। जबकि फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा है. टैबलेट में 7100mAh की बैटरी दी गई है जो कि 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट को सपोर्ट करता है. 

स्मार्ट स्टाइलस पेन और कीबोर्ड अलग से बेच सकती है कंपनी

कंपनी Oppo Pad Air के लिए विशेष रूप से डिजाइन कीबोर्ड और एक स्मार्ट स्टाइलस पेन भी लॉन्च करेगी. हालांकि ग्राहकों को ये दोनों एक्सेसरीज अलग से ही खरीदना पड़ सकता है. चीन में भी इसे टैबलेट के साथ न देकर अलग से बेचा जा रहा है. स्मार्ट स्टाइलस पेन का वजन केवल 18 ग्राम है और इसमें 650mAh की बैटरी दी गई है. 

कीमत क्या रहने वाली है

भारत में Oppo Pad Air 18 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा लेकिन चीन के बाजार में इसे पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. चीन में 64GB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत CNY 1,299 है. अगर भारतीय रुपयों में बात करें तो यह 15,100 रुपए होगा. भारत में इसी के आसपास कीमत रहने की उम्मीद है.

 

Read more!

RECOMMENDED