Online Vehicle Fitness Certificate: अब ऑनलाइन मिल सकेगा वाहनों का फिटनेस सर्टिफिकेट, सीएम भगवंत मान ने किया नया ऐप लॉन्च 

अब ऑनलाइन ही लोगों को वाहनों का फिटनेस सर्टिफिकेट मिल सकेगा. पंजाब सीएम भगवंत मान ने इसके लिए नया ऐप लॉन्च किया है. लोगों को असुविधा से बचाने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है.

लोगों को घर बैठे ही सुविधा मिलेगी
gnttv.com
  • चंडीगढ़,
  • 14 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 4:27 PM IST
  • लोगों को असुविधा से बचाने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है
  • लोगों को घर बैठे ही सुविधा मिलेगी

लोगों को अब वाहनों के फिटनेस टेस्ट के लिए लाइन में नहीं लगना होगा. अब उन्हें ऑनलाइन ही  वाहनों का फिटनेस सर्टिफिकेट मिल सकेगा. मंगलवार को इसके लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नया ऐप भी लॉन्च कर दिया है. लोग इसी के माध्यम से वाहनों का फिटनेस सर्टिफिकेट बनवा सकेंगे. 

लोगों की सहूलियत के लिए किया ऐप लॉन्च 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक बड़े नागरिक केंद्रित फैसले के तहत मंगलवार को लोगों को वाहनों का फिटनेस सर्टिफिकेट ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए परिवहन विभाग और एनआईसी द्वारा विकसित एक ऐप लॉन्च किया है. सीएम मान ने जानकारी देते हुए कहा कि इससे लोगों को मोबाइल की एक क्लिक पर फिटनेस सर्टिफिकेट उनके घर तक मिल सकेगा. उन्होंने कहा कि इस जनहितैषी पहल का उद्देश्य लोगों को असुविधा से बचाना और लोगों को फिटनेस सर्टिफिकेट की सुचारू और परेशानी मुक्त डिलीवरी सुनिश्चित करना है. भगवंत मान के मुताबिक इससे लोगों को सहूलियत होगी.

सिस्टम में आएगी पारदर्शिता 

बताते चलें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इस पहल से व्यवस्था में पहले से ज्यादा पारदर्शिता आएगी और लोगों को सुविधा होगी. उन्होंने कहा कि इस ऐप के माध्यम से लोग फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाने के लिए ऑनलाइन ही फीस का भुगतान कर सकते हैं. इसी तरह भगवंत मान ने कहा कि शहरवासियों को अपनी सुविधा के अनुसार ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट की सुविधा भी उपलब्ध होगी. 

ऑनलाइन कर सकेंगे डॉक्यूमेंट अपलोड 

सीएम भगवंत मान ने कहा कि आवेदक वाहन मॉड्यूल में अपने सभी डाक्यूमेंट्स अपलोड कर देगा. उन्होंने कहा कि दस्तावेजों की आरटीओ स्टाफ द्वारा जांच की जाएगी और वाहन का निरीक्षण एमवीआई द्वारा ऑनलाइन ही किया जाएगा. 

(कमलजीत की रिपोर्ट)
 

 

Read more!

RECOMMENDED