YouTube Music ने लॉन्च किया नया फीचर, Radio Builder पर बना सकते हैं अपने मनपसंद कलाकारों का स्टेशन

YouTube Music का नया फीचर Radio Builder आपको अपने मनपसंद कलाकारों का पर्सनलाइज्ड स्टेशन बनाने की सर्विस देता है.

YouTube
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 10:58 AM IST
  • रेडियो बिल्डर है यूट्यूब म्यूजिक का नया फीचर
  • आईओएस या एंड्रॉइड ऐप में है उपलब्ध

Google ने YouTube म्यूजिक यूजर्स के लिए 'रेडियो बिल्डर' नाम से एक नई सर्विस पेश की है, जिसमें वे अपने पसंदीदा कलाकारों के पर्सनलाइज्ड स्टेशन बना सकते हैं. यह फीचर मंगलवार को लॉन्च किया गया था और आईओएस या एंड्रॉइड ऐप में YouTube म्यूजिक होमपेज पर 'योर म्यूजिक ट्यूनर' सेक्शन में नेविगेट करके एक्सेस किया जा सकता है.

पिछले साल, YouTube ने इस सर्विस की टेस्टिंग शुरू की थी, हालांकि YouTube Music ने पहले से ही एल्गोरिथम स्टेशन और मिक्स दिए हैं. पर जब आप कुछ स्पेशल सुनना चाहते हैं, और मैन्युअली प्लेलिस्ट नहीं बनाना चाहते हैं, तो उन्हें कस्टमाइज करने की एबिलिटी एक अच्छा विकल्प है.

Google प्रतिनिधि पॉल पेनिंगटन के अनुसार, यह सुविधा YouTube म्यूजिक पर कहीं से भी इस्तेमाल की जा सकती है. भले ही आप फ्री यूजर हैं या भुगतान करने वाले. 

30 आर्टिस्ट के साथ करें कस्टमाइज
अपना पर्सनलाइज्ड स्टेशन बनाते समय, आपके पास 30 कलाकारों को चुनने और यह निर्देशित करने का विकल्प होता है कि आप सिर्फ उनका म्यूजिक सुनना चाहते हैं या दूसरे म्यूजिशियन के ट्रैक भी शामिल करना चाहते हैं.

इसके अलावा, आप सिस्टम को ऐसे गाने चलाने का निर्देश दे सकते हैं जिनसे आप पहले से परिचित हैं, नए गाने, या दोनों का कॉम्बिनेशन, और इस मिक्स को फ़ाइन-ट्यून करने के लिए फ़िल्टर शामिल कर सकते हैं. 

कैसे करें इस्तेमाल
इस सर्विस का उपयोग करने के लिए, आपको YouTube म्यूजिक मेन पेज पर जाना होगा और तब तक नीचे स्क्रॉल करना होगा जब तक कि आपको 'योर म्यूजिक ट्यूनर' सेक्शन न मिल जाए. अपडेटेड फीचर iOS और Android पर उन सभी देशों में लॉन्च किया जा रहा है जहां YouTube म्यूजिक फ्री और पेड यूजर्स दोनों के लिए एक्सेसिबल है.

 

Read more!

RECOMMENDED