Jio यूजर्स के लिए एक और खुशखबरी! अब अपने आप हो जाएंगे सारे रिचार्ज...नहीं याद रखनी होगी डेट

यूपीआई ऑटोपे जियो ग्राहकों को परेशानी मुक्त रिचार्जिंग अनुभव के लिए माईजियो ऐप पर स्थायी निर्देश सेट करने की अनुमति देगा और उन्हें अपनी पसंदीदा टैरिफ योजनाओं का आनंद लेने की अनुमति प्रदान करेगा. Jio प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहक अब अपने पसंदीदा टैरिफ प्लान के लिए UPI ऑटोपे का उपयोग करके MyJio ऐप पर स्थायी निर्देश सेट कर सकते हैं

Reliance Jio launches UPI Autopay for prepaid and postpaid customers
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 10:25 AM IST
  • प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहकों के लिए होगी सुविधा
  • कभी भी कर सकते हैं प्लान चेंज

रिलायंस जियो ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ साझेदारी में लाखों यूपीआई और जियो उपयोगकर्ताओं के लिए ऑटोपे सुविधाएं शुरू की हैं.  इससे टेलीकॉम दिग्गज इस यूनीक ई-जनादेश सुविधा के साथ एकीकृत करने के लिए अपनी इंडस्ट्री में पहला खिलाड़ी बन गया है.

प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहकों के लिए होगी सुविधा
यूपीआई ऑटोपे जियो ग्राहकों को परेशानी मुक्त रिचार्जिंग अनुभव के लिए माईजियो ऐप पर स्थायी निर्देश सेट करने की अनुमति देगा और उन्हें अपनी पसंदीदा टैरिफ योजनाओं का आनंद लेने की अनुमति प्रदान करेगा. Jio प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहक अब अपने पसंदीदा टैरिफ प्लान के लिए UPI ऑटोपे का उपयोग करके MyJio ऐप पर स्थायी निर्देश सेट कर सकते हैं और परेशानी मुक्त ऑटो-रिचार्ज और बिल भुगतान के अनुभव का आनंद ले सकते हैं.

बदलेगा ग्राहकों का अनुभव
एनपीसीआई के चीफ ऑफ प्रोडक्ट्स कुणाल कलावतिया ने कहा, “हम जियो के साथ जुड़कर खुश हैं और यूपीआई ऑटोपे को लगातार विकसित हो रहे दूरसंचार क्षेत्र में प्रवेश करते हुए देख रहे हैं. हमें विश्वास है कि हमारा सहयोग Jio ग्राहकों के अपने मोबाइल टैरिफ प्लान के नवीनीकरण के अनुभव को बदल देगा." उन्होंने आगे कहा, "यूपीआई ऑटोपे के साथ, एनपीसीआई में हमारा निरंतर प्रयास है कि हम सभी ग्राहकों को उनके आवर्ती खर्चों (recurring spends)और भुगतानों के लिए आराम और सुविधा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करें. हमारा मानना ​​है कि यह एकीकरण निर्बाध और स्वचालित आवर्ती भुगतान के बारे में अनुकूल ग्राहक भावना को बढ़ावा देगा." 

क्या है यूपीआई ऑटोपे?
अब यूपीआई के जरिए रिलायंस जीयो यूजर्स ऑटो डेबिट टेरिफ प्लान्स के लिए स्टेंडिंग निर्देश सेट कर सकते हैं. जीयो सब्सक्राइबर इन निर्देशों को माय जियो एप पर सेट कर सकते हैं. इसका मतलब यह है कि अब जियो यूजर्स को अपनी रिचार्ज रिन्यूवल डेट या बिल पेमेंट डेट याद रखने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी, अब निर्देश सेट करने के बाद रिचार्ज खुद-ब- खुद हो जाएगा. 

कभी भी कर सकते हैं प्लान चेंज
यूजर्स को 5,000 रुपये तक के रिचार्ज लेनदेन के लिए अपना यूपीआई पिन दर्ज करने की भी आवश्यकता नहीं है. साथ ही यूजर्स कभी भी सेटिंग्स को संशोधित कर सकते हैं और ऑटो-रिचार्ज को रोक सकते हैं या भविष्य में जिस प्लान से वे रिचार्ज करना चाहते हैं उसे बदल सकते हैं. Jio यूजर्स के पास UPI AUTOPAY के जरिए अपनी जरूरत के मुताबिक टैरिफ प्लान के लिए ई-मैंडेट को हटाने का विकल्प भी होगा.

 

Read more!

RECOMMENDED