Samsung AI Based Calling Feature : Samsung लाया AI बेस्ड फीचर, जो आपकी आवाज में देगा कॉल का जवाब

Samsung आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI बेस्ड एक कॉलिंग फीचर लेकर आया है. ये फीचर आपकी आवाज में फोन कॉल के जवाब देगा. फिलहाल सैमसंग ने इस फीचर को सभी रीजन और यूजर्स के लिए लॉन्च नहीं किया है.

Samsung bring AI based calling feature
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 25 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 8:09 AM IST
  • यह फीचर Bixby Text Call की तरह आ रहा है
  • दूसरे एप्स में भी देखने को मिलेगा

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI बेस्ड फीचर्स आजकल काफी चर्चा में है. AI की मदद से घंटों का काम मिनटों में करने के साथ ही उससे फोटो बनाना हो या ऑफिस का मेल लिखना हो. ऐसे कई काम AI के जरिए किए जा रहे हैं. जल्द ही गूगल सर्च इंजन से भी AI जुड़ने जा रहा है. ऐसे में स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग पीछे नहीं रहने वाले हैं. इसकी तरप दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग एक बड़ा कदम उठाते हुए एक AI बेस्ड नए फीचर को लाने की घोषणा की है. इस AI आपकी आवाज की नकल बनाकर आपकी जगह पर लोगों से फोन पर बात करेगा. 

सैमसंग के इस AI का ये इस्तेमाल फोन को और भी ज्यादा उपयोगी बना सकता है. वैसे सैमसंग के इस फीचर को अभी पूरी दुनिया में रोल आउट नहीं किया गया है. इस फीचर को फिलहाल केवल अभी कोरिया में एक्सेस किया जा सकता है. 

ऐसे करेगा काम ये फीचर
सैमसंग की तरफ से लाया जाने वाला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड Bixby Custom Voice Creator फीचर की मदद से आप कई सेंटेंस को अपनी आवाज में रिकॉर्ड कर सकते हैं. जिनका इस्तेमाल आप किसी भी कॉल के जवाब में कर सकते हैं. सैमसंग का यह फीचर Bixby Text Call की तरह आ रहा है. कंपनी के मुताबिक आने वाले दिनों में AI बेस्ड इस फीचर को सैमसंग के दूसरे एप्स में भी देखने को मिलेगा. 

कंपनी के मुताबिक इस फीचर को कोरिया में पिछले साल ही कोरियाई भाषा में शुरू किया गया था, जो अब अंग्रेजी में काल को सपोर्ट करता है. पहले जब इस फीचर की शुरुआत हुई थी तब यूजर इसकी मदद से कॉल्स का जवाब टाइपिंग के जरिए दे सकते थे. सैमसंग का ये AI बेस्ड फीचर टेक्स्ट कॉल न सिर्फ कॉलर को टाइप किए गए मैसेज को पढ़कर सुनाता है बल्कि कॉलर द्वारा कहे गए किसी भी चीज को ट्रांसक्राइब भी कर देता है. 

इन स्मार्टफोन में कर सकेंगे इस्तेमाल
सैमसंग के इस फीचर का इस्तेमाल इस कंपनी के स्मार्टफोन के यूजर ही कर सकते हैं. फिलहाल इस AI बेस्ड फीचर की सुविधा Galaxy S 23 सीरीज, Z Fold 4 और Z Flip 4 में मिल रही है. 

Read more!

RECOMMENDED