No Overtime Pls: शिफ्ट खत्म होते ही आपसे दूर भाग जाएगा ये माउस, चाहकर भी नहीं कर पाएंगे ओवर टाइम

क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो ऑफिस में घंटों बैठकर अपना काम खत्म करने में लगे रहते हैं, क्या आपकी वर्क लाइफ भी बैलेंस नहीं है...तो चिंता छोड़िए सैमसंग ने एक ऐसा माउस लॉन्च किया है जो काम के घंटे पूरे होने पर आपसे दूर भाग जाएगा.

Robotic Mouse
अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 07 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 6:42 PM IST
  • वर्क लाइफ बैलेंस करने के लिए किया गया डिजाइन
  • कोरिया की कंपनी ने ये शानदार माउस तैयार किया है.

हम और आपमें से ना जाने कितने लोग होंगे जो अपने बॉस द्वारा दिए गए काम को मना नहीं कर पाते हैं. फिर चाहे शिफ्ट खत्म होने के बाद रुककर काम करना हो या फिर दिया गया काम खत्म करने के लिए वीकेंड में भी काम लेकर बैठ जाना. लेकिन अब सैमसंग ने एक ऐसा माउस तैयार किया है, जिससे आप चाहकर भी ओवर टाइम नहीं कर पाएंगे. अगर आप भी ऑफिस वर्क और पर्सनल लाइफ के बीच बैलेंस बनाए रखना चाहते हैं तो ये माउस खरीद सकते हैं.

वर्क लाइफ बैलेंस करने के लिए किया गया डिजाइन

ऐड एजेंसी INNORED और डिज़ाइन स्टूडियो BKID के द्वारा बनाया गया यह कॉन्सेप्ट माउस नॉर्मल वायरलेस कंप्यूटर माउस की तरह ही दिखाई देता है. इस माउस को वर्क लाइफ को बैलेंस रखने के लिए बनाया गया है. अगर आप इस माउस से बहुत ज्यादा काम करेंगे तो ये सैमसंग बैलेंस माउस आपसे दूर भाग जाएगा. क्योंकि अगर यह बोल सकता तो आपसे कहता-- जाओ और अपनी जिंदगी जियो...

ज्यादा काम करेंगे तो दूर भागेगा ये माउस

वर्कहॉलिक्स के लिए जिन्हें डेस्क से उठने के लिए भी लगातार रिमाइंडर की जरूरत होती है, यह एकदम परफेक्ट ऑफिस एक्सेसरी है. अगर इसे लगेगा कि आपने अपने दिन के हिसाब से बहुत काम कर लिया है तो सेंसर की मदद से यह माउस आपसे दूर भाग जाएगा और आपको आगे काम करने से रोकेगा. दुनिया की आबादी का एक बड़ा हिस्सा अपनी क्षमता से ज्यादा काम करता है. कोरोना महामारी के दौरान दुनियाभर में कंपनियों ने अपने कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए WFH की सुविधा दी. लेकिन काम के घंटे भी बढ़ गए. WFH में लोगों की फिक्स शिफ्ट नहीं रही. पहले जैसे 9 से 10 घंटे की शिफ्ट होती थी, घर से काम करने पर जब तक काम खत्म न हो बैठे रहो. इसी वजह से कोरिया की इस कंपनी ने ये शानदार माउस तैयार किया है.

पैक करिए और घर जाइए

ये मत सोचिए कि आप इस माउस को जबरदस्ती पकड़ कर ऑफिस का काम निपटाने लगेंगे. क्योंकि ऐसा संभव ही नहीं है. माउस में लगा सेंसर बार-बार आपकी टेबल के चारों ओर घूमता रहेगा. इसलिए इससे जबरदस्ती काम करने की कोशिश भी न करें! बस पैक अप करें और घर निकलें....

 

Read more!

RECOMMENDED