Samsung तीन की जगह Galaxy S24 के दो मॉडल करेगा लॉन्च, मिलेगा DSLR क्वालिटी वाला कैमरा

Samsung Galaxy S24 सीरीज के स्मार्टफोन 2024 में पेश होने की उम्मीद है. एक रिपोर्ट में सामने आया है कि इस सीरीज के दो मॉडल को ही लाइनअप किया जाएगा. कंपनी की तरफ से अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

Samsang Galaxy S24 (Photo - Twitter)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 12 जनवरी 2023,
  • अपडेटेड 11:43 AM IST
  • अल्ट्रा वेरिएंट में आएगा 200 MP का कैमरा
  • Corning Gorilla Glass 7 की प्रोटेक्शन मिल सकती है

Samsung Galaxy S23 सीरीज के स्मार्टफोन जल्द ही लॉन्च होने वाले हैं. इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने से पहले ही कई रुमर्स आ गए है. जिनके मुताबिक, Galaxy S24 मॉडल सीरीज में केवल दो फोन को ही लॉन्च किया जाएगा. इससे पहले वैनिला, प्लस औऱ अल्ट्रा मॉडल को लॉन्च किया गया जाता रहा है, लेकिन Galaxy S24 के केवल वैनिला और अल्ट्रा मॉडल को ही लोगों के लिए पेश किया जाएगा. इस बार प्लस वेरिएंट को लॉन्च नहीं किया जाएगा. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy S24 के प्रोजेक्ट को कंपनी ने DM नाम दिया जाता है. इस प्रोजेक्ट में DM1 और DM3 को ही स्पॉट किया गया है, लेकिन वहां पर DM2 नहीं दिखाई दिया. जिसके बाद अंदेशा लगाया जा रहा है कि सैमसंग के गैलेक्सी के आने वाले एस सीरीज में केवल Galaxy S24 और Galaxy S24 Ultra ही लॉन्च किया जाएगा.

ये हो सकते हैं फीचर्स
रूमर्स के मुताबिक Galaxy S24  की स्क्रीन 7.1 इंच सुपर अमोलेड डिस्प्ले के साथ Corning Gorilla Glass 7 की प्रोटेक्शन मिल सकती है. इस मोबाइल का प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 898 के साथ आने वाला है. इसके ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें एंड्राइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा रहा है. इस स्मार्टफोन का बेस वेरिएंट 8GB RAM और 128GB ROM इंटरनल स्टोरेज को देखने के मिल सकता है. 

200MP के कैमरे के साथ आएगा
इस सीरीज के कैमरे की क्वालिटी की बात करें तो इसके अल्ट्रा वेरिएंट में आपको 200 MP का कैमरा आने वाला है. इसके साथ ही पीछे की तरफ 12MP+12MP+12MP कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है. वहीं सेल्फी लेने के लिए 32MP का कैमरा देखने को मिल सकता है. इस फोन में 5000mAh की बैटरी भी देखने को मिल सकती है. 

इस तारीख को Samsung Galaxy Unpacked इवेंट
सैमसंग अपने इस इवेंट में अपने नए प्रोडक्ट के लाइनअप की घोषणा करेगा. इस इवेंट में Galaxy S23 लाइनअप की घोषणा की जाएगी. जिसमें Galaxy S23, Galaxy S23+ और Galaxy S23 Ultra के मॉडल आने की उम्मीद की जा रही है. अल्ट्रा मॉडल में 200 MP का कैमरा हो सकता है. इस इवेंट में सैमसंग अपने लैपटॉप की घोषणा कर सकते है. इस इवेंट को 1 फरवरी 2023 को सैन फ्रैंसिस्को में आयोजित किया जाएगा. 

 

Read more!

RECOMMENDED