Kia Carens SUV: खत्म हुआ आपका इंतजार, किआ मोटर्स कल लॉन्च करेगी ये शानदार कार, जानें क्या हैं इसके फीचर्स

Kia SUV को Alcazar के 159PS 2-लीटर पेट्रोल और 115PS 1.5-लीटर डीजल इंजन पर चलेगी, दोनों को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इस कार की कीमत 15 लाख रुपये से 21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच बताई जा रही है.

Three-row Kia Carens SUV
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 10:24 PM IST
  • इस कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की भी उम्मीद
  • डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले होगा खास फीचर

दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स (KIA Motors) कल यानि 16 दिसंबर को भारत में अपनी नई एसयूवी Kia Carens लॉन्च करने वाली है. कैरेन्स भारत में किआ का चौथा प्रोडक्ट होगा. यह थ्री-रो एसयूवी होगी, जो छह और सात सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आ रही है.  

Kia Carens हुंडई की Alcazar पर आधारित होगी, लेकिन इसकी अपनी अलग स्टाइल होगी. टीजर में एंगुलर एलईडी डीआरएल, एक अलग हेडलाइट क्लस्टर, ग्रिल के नीचे चलने वाली क्रोम स्ट्रिप, बॉडी क्लैडिंग और कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप्स दिखाए गए हैं.

360 डिग्री कैमरा 

इसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले और कनेक्टेड कार टेक, के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की भी उम्मीद है. अन्य सुविधाओं में एक panoramic सनरूफ, हवादार सामने की सीटें, ऑटोमेटिक एलईडी हेडलाइट्स और वाइपर, छह एयरबैग और एक 360 डिग्री कैमरा शामिल हो सकता है.

क्या है कार की कीमत ?

Kia SUV को Alcazar के 159PS 2-लीटर पेट्रोल और 115PS 1.5-लीटर डीजल इंजन पर चलेगी, दोनों को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इस कार की कीमत 15 लाख रुपये से 21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच बताई जा रही है. ये Mahindra Marazzo, Hyundai Alcazar के साथ MG Hector Plus, Tata Safari, और Mahindra XUV700 जैसी कारों को टक्कर देगी. 

स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स

KIA Motors ने Kia Carens का बीती 7 दिसंबर को स्केच जारी किया था उसमें ये गाड़ी काफी आकर्षक दिखाई दे रही है. स्केच देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस एसयूवी को शानदार इंटीरियर, स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स, बोल्ड एक्सटीरियर और अच्छा स्पेस होगा. ऑटो सेक्टर के जानकार बताते हैं कि Kia Carens अपने चाहने वालों को सवारी का शानदार अनुभव देगी.

KIA कैरेन्स को लेकर क्या कहती है कंपनी ?

KIA Motors का कहना है कि किआ कैरेन्स (Kia Carens SUV) को उन परिवारों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है जो पूरे परिवार के साथ सफर का आनंद लेना चाहते हैं. कंपनी ने कहा है कि इस Kia Carens SUV का डिजाइन बोल्ड फॉर नेचर, जॉय फॉर रीजन, पावर टू प्रोग्रेस, टेक्नोलॉजी फॉर लाइफ और टेंशन फॉर सेरेनिटी को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. नई एसयूवी में 10.25 इंच का ऑडियो वीडियो नेविगेशन टेलीमैटिक्स (एवीएनटी) डैशबोर्ड में लगा होगा, जो कार में बैठे लोगों को शानदार अनुभव कराएगा.

किआ मोटर्स ने 2019 में भारत में एंट्री की थी और एंट्री करते ही यह कंपनी भारत में छा गई. इस साल कंपनी ने अपना नाम किआ मोटर्स से बदलकर किया इंडिया कर दिया था. किआ इंडिया ने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में निर्माण इकाई लगाई है, जो भारत में कारों की सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स में से एक है. इसकी क्षमता 3,00,000 गाड़ी तैयार करने की है.

ये भी पढ़ें: 

 

Read more!

RECOMMENDED