Twitter Blue Started in India: भारत में शुरू हुआ Twitter Blue, हर महीने देनी होगी इतनी कीमत

ट्विटर ने भारत में ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान की शुरुआत कर दी है. कंपनी ने Twitter blue को देश में शुरू करने के साथ ही इसकी हर महीने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतों का भी खुलासा कर दिया है.

Twitter Blue is now available in India
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 11:12 AM IST
  • एक साल वाला सब्सक्रिप्शन प्लान लेने पर मिलेगा डिस्काउंट
  • कुछ अतिरिक्त सेवाओं लाभ उठा पाएंगे

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने भारत में भी सब्सक्रिप्शन सेवा को शुरू कर दिया है. देश में ट्विटर ब्लू की शुरुआत होने के बाद अब इसके यूजर्स इसका लाभ उठा सकेंगे. एलोन मस्क ने जबसे ट्विटर को खरीदा है तबसे लेकर उन्होंने इस माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म में कई बदलाव कर चुके हैं. ट्विटर के मालिक बनने के बाद एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू सर्विस की भी घोषणा की थी जिसके तहत जो ट्विटर यूजर्स इस प्लान को लेते हैं उन्हें कुछ अतिरिक्त सेवाओं लाभ उठा पाएंगे. 

ट्विटर ब्लू यूजर्स को मिलेंगे ये फीचर्स
ट्विटर के मुताबिक जो यूजर्स ट्विटर ब्लू का प्लान लेता है तो उन्हें बाकियों के मुकाबले ज्यादा फीचर्स इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी. कंपनी के मुताबिक सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को एडिट ट्वीट बटन, 1080p वीडियो अपलोड, रीडर मोड और ब्लू टिक की सुविधा मिलेगी.ये सर्विस लेने वाले यूजर्स 4000 अक्षरों तक के ट्वीट को पोस्ट कर सकेंगे. बता दें कि कंपनी ने अपने पुराने वेरिफिकेशन प्रोसेस में कुछ बदलाव किया है. जिसके मुताबिक जो पुराने ब्लू टिक अकाउंट होल्डर्स है उन्हें अपना ब्लू टिक को बनाए रखने के लिए कुछ महीनों की छूट दी जाएगी. लेकिन कुछ समय के बाद अपने अकाउंट पर ब्लू टिक को बनाएं रखने के लिए उन्हें सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा. 

भारत में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत
ट्विटर ने भारत में ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान को शुरू कर दिया है. जिसके बाद इसे लेने वाले यूजर्स खास फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे. कंपनी के मुताबिक मोबाइल यानी एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स को ट्विटर ब्लू के लिए हर महीने 900 रुपये भुगतान करना होगा. वहीं वेब यूजर्स को इसके लिए 650 रुपये चुकाने होंगे. ट्विटर ब्लू का साल भर वाला सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 6,800 रुपये है. 

यहां हुई थी पहले ट्विटर ब्लू लॉन्च
हाल ही में ट्विटर ने अमेरिका ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जापान समेत कुछ देशों में ट्विटर ब्लू सर्विस की शुरुआत की है. इसे लॉन्च करने के दौरान ट्विटर की तरफ से कहा गया कि गूगल के एंड्रॉयड यूजर्स और आईओएस यूजर्स ट्विटर ब्लू का मासिक सब्सक्रिप्शन 11 डॉलर (करीब 900 रुपये) में खरीद सकेंगे. वहीं जो यूजर एक साल वाला सब्सक्रिप्शन प्लान लेता है उन्हें डिस्काउंट दिया जाएगा. 

Read more!

RECOMMENDED