Twitter लाने जा रहा CoTweets फीचर ! अब दो लोग एक साथ कर सकेंगे ट्वीट

ट्विटर एक नया फीचर लाने जा रहा है. इस फीचर की मदद से एक साथ दो यूजर एक ट्वीट कर सकेंगे. फ़िलहाल ट्विटर अभी इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है.

Twitter
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 08 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 8:39 PM IST
  • ट्विटर के नए फीचर का अभी चल रही टेस्टिंग
  • CoTweets करने के लिए यूजर्स को करना होगा दूसरे यूजर को आमंत्रित

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर जल्द ही नया फीचर लाने जा रहा है. इस नए फीचर को लाने से पहले ट्विटर इसकी टेस्टिंग करने जा रहा है. ट्विटर के इस नए फीचर का नाम CoTweets है. ट्विटर के इस नए फीचर की मदद से आप अपने दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों के साथ ट्वीट पोस्ट कर सकते है. ट्विटर इसकी टेस्टिंग यूनाइटेड स्टेट अमेरिका, कनाडा और साउथ कोरिया में कर रहा है. इसके बारे में ट्विटर के स्पोकपर्सन जोसेफ जे. नुनेज ने बताया. उन्होने बताया कि हम सीमित समय के लिए CoTweets का परीक्षण कर रहे हैं ताकि यह पता चल सके कि लोग और ब्रांड इस सुविधा का उपयोग नए दर्शकों तक पहुंचने और बढ़ने के लिए कैसे कर सकते हैं.

क्या है ट्विटर का CoTweets फीचर और कैसे करता है काम
ट्विटर का यह नया फीचर CoTweets की मदद से ट्विटर यूजर्स को ट्वीट पर एक-दूसरे के साथ सहयोग करने देगा. इसके साथ ही इस फीचर के आने के बाद दो यूजर्स एक साथ एक ट्वीट पोस्ट कर सकेंगे और उनके ये ट्वीट उनकी प्रोफाइल और फॉलोअर्स के टाइम लाइन पर भी दिखाई देगा.  

ऐसे पोस्ट कर सकते हैं CoTweet 
CoTweet पोस्ट करने के लिए आपको सिंपल ट्वीट की तरह ही एक ट्वीट ड्राफ्ट करना होगा. उसके बाद आपको अपने सह-लेखक के लिए किसी अन्य यूजर को आमंत्रित करने के लिए CoTweet आइकन का चयन करना होगा. जिसे आप ट्वीट पर आमंत्रित कर रहे है उनका अकाउंट सार्वजनिक होना चाहिए. वहीं एक यूजर एक ट्वीट पर केवल एक यूजर को ही जोड़ सकता है.  CoTweet के जरिए किए गए ट्वीट पर कमेंट, रीट्वीट किया जा सकता है. लेकिन ट्वीट करने वाला मूल यूजर को छोड़कर किसी अन्य के द्वारा पिन नहीं किया जा सकता है. वहीं अगर सामने वाले यूजर का  CoTweet करने को लेकर विचार बदल जाता है और वह निमंत्रण रद्द कर देता है तो  CoTweet फिर सामान्य ट्वीट में बदल जाएगा.

Read more!

RECOMMENDED