जानिए किस खिलाड़ी के नाम पर रखा गया है ट्विटर वाली नीली चिड़िया का नाम

ये नाम मशहूर बास्केटबॉल खिलाडी लैरी बर्ड के नाम पर रखा गया है. ट्विटर के सह-संस्थापक बीज स्टोन (Biz Stone)  की बोस्टन नाम की जगह से ताल्लुक रखते थे. उनकी एनबीए टीम बोस्टन सेल्टिक्स (Boston Celtics) के लिए लैरी बर्ड बास्केटबॉल खेलते थे. और बिज स्टोन इनके बहुत बड़े प्रशंसक थे, बस इन्हीं के नाम पर ट्विटर वाली इस छोटी सी चिड़िया का नाम रखा गया है. 

Twitter Bird
अपूर्वा सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 09 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 5:18 PM IST
  • ये नाम मशहूर बास्केटबॉल खिलाडी लैरी बर्ड के नाम पर रखा गया है
  • 2006 में ट्विटर लॉन्च किया गया था

2006 में ट्विटर लॉन्च किया गया था. बड़े से बड़े सेलिब्रिटी हों या कोई नार्मल इंसान आज ज्यादातर लोग ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन बेहद कम ऐसे लोग हैं जो इसके लोगो (Twitter Logo) का नाम जानते हैं. ट्विटर खोलते ही हमें सबसे पहले एक नीले रंग की छोटी सी चिड़िया दिखती है. जी हां, सोशल मीडिया हैंडल, ट्विटर की लोगो वाली चिड़िया नाम भी रखा गया है. इस चिड़िया का नाम है ‘लैरी टी बर्ड’ (Larry T Bird). 

बास्केटबॉल खिलाड़ी के नाम पर है ट्विटर की चिड़िया का नाम 

दरअसल, इस नाम के पीछे भी एक कहानी है. ये नाम मशहूर बास्केटबॉल खिलाडी लैरी बर्ड के नाम पर रखा गया है. ट्विटर के सह-संस्थापक बीज स्टोन (Biz Stone)  की बोस्टन नाम की जगह से ताल्लुक रखते थे. उनकी एनबीए टीम बोस्टन सेल्टिक्स (Boston Celtics) के लिए लैरी बर्ड बास्केटबॉल खेलते थे. और बिज स्टोन इनके बहुत बड़े प्रशंसक थे, बस इन्हीं के नाम पर ट्विटर वाली इस छोटी सी चिड़िया का नाम रखा गया है. 

प्लेइंग डेज में ट्रैश टॉकर के नाम से जाना जाता था 

ट्विटर काफी लाउड स्पेस प्लेटफॉर्म है और चिड़िया को शांति का प्रतीक माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि अपने प्लेइंग डेज में लैरी को ट्रैश टॉकर के नाम से जाना जाता था लेकिन कोर्ट पर वे इसके एकदम उलटे थे. इसीलिए लैरी के नाम पर ही इस चिड़िया का नाम रख दिया गया था. 

समय-समय पर बदलती रही है ट्विटर वाली चिड़िया

ट्विटर का ओरिजिनल लोगो साइमन ऑक्सले (Simon Oxley) ने बनाया था. जिसे उन्होंने आईस्टॉक (iStock) वेबसाइट पर बेचने के लिए ऑफर किया था. इस लोगो को ट्विटर ने 15 डॉलर में खरीदा था.  


 
 

Read more!

RECOMMENDED