जल्द ही Twitter पर देखने को मिलेगा एक और नया बदलाव, अपलोड किए जा सकेंगे 3 घंटे से लंबे वीडियो

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर यूजर्स बहुत जल्द 3 घंटे से अधिक लंबे वीडियो पोस्ट कर सकेंगे.अमेरिकी कॉमेडियन और पॉडकास्टर थिओ वॉन ने ट्विटर पर एलन मस्क से सवाल किया था जिसके जवाब में एलन मस्क ने इशारा दिया कि जल्द ही अब ट्विटर पर 3 घंटे से लंबे वीडियोज शेयर किए जा सकेंगे.

Twitter
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 8:27 AM IST

जबसे ट्विटर पर एलन मस्क का मालिकाना हक हुआ है तबसे इसमें कई सारे बदलाव हुए हैं. माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter)जल्द ही यूजर्स को 3 घंटे से अधिक लंबे वीडियो पोस्ट करने की अनुमति देगा.यह खबर तब सामने आई जब ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अमेरिकी कॉमेडियन और पॉडकास्टर थियो वॉन के एक ट्वीट पर जवाब दिया.

3 घंटे की वीडियो
अमेरिकी कॉमेडियन और पॉडकास्टर थिओ वॉन ने ट्विटर पर एलन मस्क से सवाल किया था जिसके जवाब में एलन मस्क ने इशारा दिया कि जल्द ही अब ट्विटर पर 3 घंटे से लंबे वीडियोज शेयर किए जा सकेंगे. मस्क ने लिखा है, ''इस प्लेटफॉर्म पर कॉमेडी लीगल है!'' इसके अलावा फेमस लेक्स फ्रिडमैन पॉडकास्ट के होस्ट लेक्स फ्रिडमैन ने एक वीडियो के कॉमेंट में मस्क से लंबे वीडियोज शेयर करने का जिक्र किया था. जिसपर उन्होंने प्रतिक्रिया दी है. बदले में, मस्क ने सरल शब्दों में जवाब दिया "आ रहा हूं." इस सवाल-जवाब ने कई ट्विटर यूजर्स का ध्यान खींचा, जिन्होंने इस मामले पर अपने विचार भी रखें हैं. एक यूजर ने उत्सुकता से मस्क से "मीम एडिटर" प्रदान करने का अनुरोध किया, जबकि दूसरे ने छोटे वीडियो के लिए भी धीमी अपलोडिंग के लिए निराशा व्यक्त की.

लेस्क ने एक वीडियो शेयर करते हुए कमेंट में लिखा, ''यह शानदार होगा अगर प्लेटफॉर्म पर तीन घंटे से ज्यादा के पॉडकास्ट वीडियोज, टाइमस्टैंप्स और चैप्टर्स के साथ शेयर किया जा सकें.'' इसके जवाब में मस्क ने कहा कि ये फीचर आ रहा है. हालांकि ये फीचर कब आ जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

पहले भी हुई थी बात
यह आगामी अपडेट मई में मस्क द्वारा की गई पिछली घोषणा पर आधारित है. उस समय, उन्होंने कहा था कि ट्विटर ब्लू सत्यापित ग्राहक 2 घंटे तक ड्यूरेशन और 8 जीबी तक के साइज के वीडियोज अपलोड कर सकेंगे. इन बदलाव के हिस्से के रूप में, भुगतान करने वाले यूजर्स के लिए वीडियो फ़ाइल आकार की सीमा 2GB से बढ़ाकर 8GB कर दी गई थी. हालांकि, अधिकतम अपलोड क्वालिटी अभी भी 1080p पर बनी हुई है. यह सुविधा ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स को लंबे वीडियोज शेयर करने का ऑपशन देता है. इसके अलावा कई फीचर्स का फायदा यूजर्स को मिल रहा है. 

क्या है नया बदलाव
हाल ही में मस्क ने एक और बदलाव के तौर पर तय किया था कि अब ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स रोज कितने ट्वीट्स देख पाएंगे. इसके अलावा अब ट्वीट्स देखे के लिए लॉगिन करना जरूरी होगा. इसका मतलब ये हुआ कि अगर आपके पास ट्विटर अकाउंट नहीं है तो बिना अकाउंट बनाए आप ट्विट्स नहीं देख पाएंगे. नए बदलाव के तहत वेरिफाइड अकाउंट 6000, अनवेरिफाइड अकाउंट्स रोज 600 ट्विटर पोस्ट्स और अनवेरिफाइड अकाउंट्स रोज 300 ट्विट्स देख पाएंगे.

ये भी पढ़ें:

 

Read more!

RECOMMENDED