स्नैपचैट ने नए फीचर का किया ऐलान, व्हाट्सएप की तरह इस पर भी शेयर कर पाएंगे रियल टाइम लोकेशन

कंपनी ने कहा कि इस फीचर के जरिए लोग स्नैपचैट पर सिर्फ अपने दोस्तों को अपनी रियल टाइम लोकेशन भेज पाएंगे. पहली बार इस सुविधा का उपयोग करते समय, एक पॉप-अप उन्हें याद दिलाएगा कि यह उपकरण केवल करीबी दोस्तों और परिवार के साथ उपयोग करने के लिए है.

Snapchat
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 24 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 1:25 PM IST
  • सिर्फ एक बार में एक दोस्त को शेयर कर सकते हैं लोकेशन
  • लोकेशन भेजने पर स्नैपचैट पर दोस्त होना जरूरी
  • प्लैटफॉर्म पर ड्रग बिक्री पर रोक लगाने की कोशिश

व्हाट्सएप और स्नैपचैट जैसे मैसेंजिंग एप आजकल हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गए हैं. युवाओं में खासकर स्नैपचैट बहुत लोकप्रिय हैं. स्नैपचैट ने एक नए सिक्योरिटी सुविधा की घोषणा की है जो उपयोगकर्ताओं को 15 मिनट या कुछ घंटों के लिए अपने रियल टाइम लोकेशन को दोस्तों के साथ साझा करने में सक्षम बनाएगी.

सिर्फ एक बार में एक दोस्त को शेयर कर सकते हैं लोकेशन

 "2017 के बाद से, हमने स्नैपचैट का उपयोग करते समय स्नैपचैटर्स को स्नैप मैप पर अपने दोस्तों के साथ अपने स्थान को साझा करने का विकल्प चुनने का विकल्प दिया है, और आज 250 मिलियन से अधिक स्नैपचैट अब हर महीने अपने दोस्तों से जुड़ने के लिए मैप का उपयोग करते हैं," स्नैपचैट ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा. स्नैपचैट यूजर्स अब अपनी लोकेशन अपने खास दोस्तों के साथ तुरंत शेयर कर सकेंगे. लेकिन फिलहाल सभी स्नैपचैट दोस्तों को एक बार में रियल टाइम लोकेशन भेजने का कोई विकल्प नहीं है.

लोकेशन भेजने पर स्नैपचैट पर दोस्त होना जरूरी

कंपनी ने कहा कि इस फीचर के जरिए लोग स्नैपचैट पर सिर्फ अपने दोस्तों को अपनी रियल टाइम लोकेशन भेज पाएंगे. पहली बार इस सुविधा का उपयोग करते समय, एक पॉप-अप उन्हें याद दिलाएगा कि यह उपकरण केवल करीबी दोस्तों और परिवार के साथ उपयोग करने के लिए है. इसके अलावा, प्रोफाइल और चैट में रिमाइंडर के साथ पारदर्शी डिजाइन यह सुनिश्चित करेगा कि उपयोगकर्ताओं को हमेशा इस बात की स्पष्ट समझ हो कि उनके स्थान को कौन देख सकता है.

प्लैटफॉर्म पर ड्रग बिक्री पर रोक लगाने की कोशिश

अन्य समाचारों में, स्नैपचैट ने कहा कि वह अपने मंच पर नशीली दवाओं के खतरे की बढ़ती समस्या को रोकने के लिए उपाय कर रहा है. इन उपायों का उद्देश्य "फेंटेनल महामारी" पर अंकुश लगाना है, जो संयुक्त राज्य में एक गंभीर मुद्दा बन गया है और स्नैपचैट जैसे मैसेजिंग ऐप के लिए डीलरों का ड्रग की बिक्री के लिए किशोरों से जुड़ने का एक आसान तरीका है.


 

Read more!

RECOMMENDED